Friday, April 19, 2024
Advertisement

अगर आप अपने Crush से नहीं कर पा रहे हैं दिल की बात, तो Facebook डेटिंग एप करेंगा मदद

फेसबुक के इस नए फीचर का नाम 'सीक्रेट क्रश' है, जहां यूजर्स अपने अधिकतम नौ ऐसे फेसबुक फ्रेंड्स जोड़ सकता है, जिनके साथ वह रिलेशन में आना चाहता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 03, 2019 11:53 IST
Facebook Dating app- India TV Hindi
Facebook Dating app

नई दिल्ली: फेसबुक के इस नए फीचर का नाम 'सीक्रेट क्रश' है, जहां यूजर्स अपने अधिकतम नौ ऐसे फेसबुक फ्रेंड्स जोड़ सकता है, जिनके साथ वह रिलेशन में आना चाहता है।

फेसबुक ने मंगलवार को कैलिफोर्निया के सान जोस में अपने वार्षिक 'एफ8' सम्मेलन में घोषणा किया, "अगर आपके क्रश को 'फेसबुक डेटिंग' में चुना गया है तो उनके पास एक नोटीफिकेशन जाएगा कि कोई उन्हें पसंद करता है। इसके बाद अगर उन्होंने आपको अपनी 'सीक्रेट क्रश' सूची में जोड़ लिया तो यह 'मैच' हो जाएगा।"

कंपनी ने कहा, "अगर आपकी क्रश 'डेटिंग' पर नहीं हैं, तो 'सीक्रेट क्रश' सूची मत बनाइए या आप खुद को उनकी सूची में मत भेजिए, तो कोई नहीं जानेगा कि आपने एक दोस्त का नाम जोड़ा है।"

फेसबुक पर आप अपने फेसबुक इवेंट्स, ग्रुप्स, फ्रेंड्स ऑफ फ्रेंड और अन्य कम्युनिटी पर अपने लिए 'मैच' मिलने की संभावनाएं तलाशने का विकल्प चुन सकते हैं।

फिलहाल कोलंबिया, थाईलैंड, कनाडा, अर्जेटीना और मेक्सिको में उपलब्ध 'फेसबुक डेटिंग' 14 और देशों- फिलीपीन्स, वियतनाम, सिंगापुर, मलेशिया, लाओस, ब्राजील, पेरू, चिली, बोलीविया, इक्वाडोर, पराग्वे, उरुग्वे, गुयाना और सूरीनाम में भी पहुंच गया है।

फेसबुक ने कहा, "हमने लोगों को स्कूल, कार्यस्थल या शहर जैसे समान कम्युनिटी से नए लोगों से दोस्ती शुरू करने में सहायता करने के लिए 'मीट न्यू फ्रेंड्स' बनाया है।"

ये भी पढ़ें-

लव के मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकले शिखर धवन, इस क्रिकेटर की मदद से की थी शादी

ऐसे लड़कों से जल्दी घुल मिल जाती हैं लड़कियां, क्या आपमें हैं ये खूबियां

चोरी छिपे लड़कों के प्रोफाइल पर ये 5 चीजें देखती हैं लड़कियां, 5वीं जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement