1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. IAS टॉपर टीना डाबी और पति आमिर-उल-शफी खान ने आखिर शादी के लिए क्यों चुना भारत के इस जगह को

IAS टॉपर टीना डाबी और पति आमिर-उल-शफी खान ने आखिर शादी के लिए क्यों चुना भारत के इस जगह को, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

आईएएस ऑफिसर टीना डाबी ने अपने कश्मीरी बैचमेट अतहर आमिरुल शफी खान से शादी कर ली है। टीना और अतहर की शादी को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रिया भी आ रहे हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 10, 2018 18:24 IST
tina dabi- India TV Hindi
tina dabi

नई दिल्ली: आईएएस ऑफिसर टीना डाबी ने अपने कश्मीरी बैचमेट अतहर आमिरुल शफी खान से शादी कर ली है। टीना और अतहर की शादी को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रिया भी आ रहे हैं। लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि दोनों ने अपनी शादी के लिए कोई डेस्टिनेशन वेडिंग नहीं बल्कि हिन्दूओं का पवित्र तीर्थ है अमरनाथ के रास्ते बसा एक गांव पहलगाम चुना। पहलगाम पर्यटक स्थल है। ये जम्मू और कश्मीर राज्य के अनंतनाग जिले में स्थित है। 

अगर इस क्षेत्र की बात करें तो इसका इतिहास काफी पुराना रहा है। पहले ये गांव चरवाहों का गांव कहलाता था। यहां बड़ी संख्या में पर्यटक और तीर्थ यात्री पहुंचते हैं, इस कारण पहलगाम में भोजन, कपड़े और यात्रियों के रहने के लिए अच्छी सुविधाएं मिल जाती हैं। पहलगाम को कश्मीर का स्वर्ग भी कहा जाता है। अभी पहलगाम चर्चाओं में है, क्योंकि यहां 2015 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी और दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर-उल-शफी खान ने शादी की है।

आपको बता दें कि ये शादी 7, अप्रैल शनिवार को हुई है। पहलगाम की पहाड़ियां और प्राकृतिक सौंदर्य सभी का मन मोह लेता है। यहां जानिए पहलगाम की कुछ ऐसी खास बातें, जिन्हें जानने के बाद आप भी यहां जाना चाहेंगे। पहलगाम में बहने वाली लिद्दर नदी यहां की खूबसूरती को चार चांद लगा देती है। अगर आप पहाड़ों पर घूमना पसंद करते हैं तो जम्‍मू का पहलगाम आपके लिए बेस्ट डेस्‍टिनेशन बन सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X