Saturday, April 20, 2024
Advertisement

New Year 2020 का स्वागत कीजिए शानदार वादियों में, घूमने के बेस्ट प्लेस ये रहे

नए साल 2020 में अपने पार्टनर या फिर फैमिली के साथ यादगार पल बिताना चाहते हैं तो करें इन 5 जगहों की सैर।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 28, 2019 11:08 IST
Best Place to Visit new year 2020- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM Best Place to Visit new year 2020

New Yaer 2020 दहलीज पर दस्तक दे रहा है। हर कोई अपने अपने लिहाज से तैयारी कर रहा है ताकि नए साल का स्वागत शानदार तरीके से कर सके। कुछ लोगों ने जहां एक और नए साल में कुछ नया करने की ठानी है वहीं दूसरी ओर अपने नए साल को बेहतरीन और यादगार बनाने के लिए कई घूमने का प्लान कर रहे हैं। ऐसे में हम कोशिश करते है कि नया साल किसी खूबसूरत वादियों के बीच मनाएं। लेकिन खूबसूरत वादियों के साथ आपके बजट का तालमेल करना भी जरूरी है। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए है कुछ ऐसी जगहों की लिस्ट, जहां किफायती बजन में शानदार ट्रिप एंजॉय कर सकते हैं। 

तवांग

अरुणाचल प्रदेश में स्थित रहस्यमयी कहानियों और खूबसूरत वादियों से घिरा हुआ तवांग अपको जरूर भाएगा। अगर आप इस मौसम में जाने की सोच रहे हैं  तो आपको बता दें कि यहां पर आपको कम बजट में बेहतरीन होटल मिल जाएगा। शानदार  वादिया और बर्फ ही बर्फ। यहां नए साल  पर होटल भी अपने सैलानियों के लिए नए साल के शानदार प्रोग्राम करते हैं।  

औली
उत्तराखंड में बसा छोटा सा गांव औली सर्दियों के मौसम में किसी स्वर्ग से कम नहीं होता है। पहाड़ों पर बर्फ की चादर और आस-पास के हरे-भरे पेड़ पौधों को देखने लोग दूर-दूर से आते हैं। यहां का दिलकश नजारा बेहद अद्भुत होता है। सर्दियों के मौसम में यहां का तापमान 0 डिग्री से भी नीचे चला जाता है। अगर आप थोड़ा सा ज्यादा बजट लेकर चल रहे हैं तो इस जगह की ओर रुख कर सकते हैं। यहां काफी अच्छे होटल हैं जो नाइट पार्टी और बोन फायर प्रोग्राम करवाकर नए साल का जश्न मनाते हैं।

धनौल्टी
उत्तराखंड के मनमोहक हिल स्टेशनों में सुमार धनौल्टी का नाम लिया जाता है। जहां पर आप प्रकृति के नजदीक रहने के साथ-साथ कम पैसों में खूब एंजॉय कर सकते हैं। धनौल्टी मसूरी से 24 किमी और चंबा से 29 किमी दूर है। धनौल्टी में आपको वुडेन  कॉटेज भी सस्ते मिल जाएंगे। बाकी होटल वालों की  तरफ से नए साल की पार्टी का इंतजाम भी रहता है। पूरे परिवार के साथ यहां नए साल का जश्न मना सकते हैं।

जयपुर
अगर आप नए साल में बर्फ को छोड़कर किसी संस्कृति, परंपरा और इतिहास से भरी हुए जगह पर जाना चाहते है तो आप राजस्थान की ओर रुख कर सकते हैं। यहां पर आप जयपुर जिसे पिंक सिटी के नाम से जाना जाता है। यहां पर आप आमेर का किला, सिटी पैलेस, हवा महल जैसी जगहों पर घूम सकते हैं। यहां पर आपको होटल बहुत ही कम बजट में मिल जाएगा। 

गंगटोक
सिक्किम की राजधानी गंगटोक केवल अपनी खूबसूरती के लिए ही फेमस नहीं है बल्कि आप यहां पर एडवेंचर का पूरा मजा ले सकते हैं। सर्दियों के मौसम में यहां लोग कम आते है। इसलिए अपना बजट देखते हुए आप इस ओर रुख कर सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement