Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सावधान! फ्लाइट में बैठने से पहले इन चीजों को भूलकर भी न खाएं

ट्रेवल करने के दौरान हमें एक्साइटमेंट तो बहुत होती है लेकिन इस एक्साइटमेंट के चक्कर में कई बार छोटी-मोटी ऐसी गलतियां कर देते हैं जो हमें नहीं करनी चाहिए।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 01, 2018 11:36 IST
travel  tips- India TV Hindi
travel  tips

नई दिल्ली: ट्रेवल करने के दौरान हमें एक्साइटमेंट तो बहुत होती है लेकिन इस एक्साइटमेंट के चक्कर में कई बार छोटी-मोटी ऐसी गलतियां कर देते हैं जो हमें नहीं करनी चाहिए। अब आप सोचेंगे ऐसी क्या गलतियां करते हैं? इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताते हैं आप ट्रेवल के दौरान खाना खाने के दौरान कई गलतियां करते हैं। एक रिसर्च में यह बात का खुलासा किया गया कि ट्रेवल के दौरान खासकर फ्लाइट में ट्रेवल करते वक्त हमें कुछ खास चीजों को खाने और पीने से बचना चाहिए।

कॉफी एंड चाय

अगर आप कॉफी-चाय के शौकिन है तो आप फ्लाइट में बैठने से पहले बिल्कुल न पीए। सफर के दौरान कॉफी एंड चाय पीने से डिहाइड्रेशन की प्रॉब्लम हो सकती है। चाय एंड कॉफी की वजह से आपको एसिडिटी और नींद की कमी जैसी परेशानी भी हो सकती है।

चिप्स एंड सॉल्टी स्नैक्स
चिप्स में भारी मात्रा में नमक और सोडियम पाया जाता है। इसलिए सफर के दौरान चिप्स खाने से बचे। ज्यादा चिप्स खाने की वजह से शरीर में पानी की कमी हो सकती है।

फ्राइड फूड
ज्यादा फ्राइड खाने से आपकी पेट खराब हो सकती है। क्योंकि फ्राइड खाना पचने में काफी टाइम लगता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement