Friday, May 03, 2024
Advertisement

जनवरी में घूमने के लिए परफेक्ट हैं ये 3 जगहें, हर एक का एक्सपीरियंस अलग और यादगार होगा!

Places to visit in january: जनवरी में आप कहीं घूमने की जगह प्लान कर रहे हैं तो इन जगहों पर घूमकर आ सकते हैं। खास बात ये है कि इन जगहों पर जाना आपके मन में खुश करने में मदद कर सकता है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: January 02, 2024 13:12 IST
places to visit in january- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL places to visit in january

Places to visit in january: जनवरी में अगर आप कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप इन जगहों पर घूमकर आ सकते हैं। ये दरअसल, बेहद शांत जगह है जो आपके मन को खुश कर सकता है। साथ ही यहां जाना सुंदर समय बिताने जैसा है और यहां आपको बहुत ज्यादा पैसा खर्च करने की भी जरूरत नहीं होगी। साथ ही अगर आप प्रकृति प्रेमी है तो आपको इस सुंदर महीने एक बार जरूर घूमकर आना चाहिए। तो, जानते हैं जनवरी में आप कहां-कहां घूमकर आ सकते हैं और इन जगहों पर भी आपको कहां जाना चाहिए।

जनवरी में घूमने की जगह

कलिमपोंग

अगर आप जनवरी में पश्चिम बंगाल की खूबसूरती देखना चाहते हैं कलिमपोंग जाएं। कलिंमपोंग में बेहतरीन मोनेस्ट्री हैं। ये सुंदर शहर देखने लायक है। जनवरी में ये शहर सफेद चादर से ढका हुआ होता है। यहां आप अच्छे से शॉपिंग करें। साथ ही आप यहां के क्रिएटिव चीजों को भी खरीदकर ला सकते हैं। साथ ही यहां ये ऊनी कपड़ों की भी आप शॉपिंग कर सकते हैं। 

अयोध्या में राम लला के दर्शन के बाद जरूर घूम लें ये फेमस जगह, नहीं तो अधूरी रह जाएगी ट्रिप

रानीखेत

जनवरी में कहीं शांति और सुकुन वाली जगह पर जाना चाहते हैं तो  रानीखेत जाएं। उत्तराखंड का ये कस्बा बेहद खास है। रानीखेत अपनी मस्त सी आबोहवा और शानदार नजारों के लिए फेमस है। यहां आकर सबकुछ रूका हुआ सा महसूस होगा आपको। यहां आप कई गॉर्डन में घूम सकते हैं। पहाड़ और हरियाली के बीच समय बिता सकते हैं जो मानसिक शांति देता है और आपके बेहतर महसूस करवाता है। साथ ही मेडिटेशन के लिए ये जगह परफेक्ट है।

ranikhet

Image Source : SOCIAL
ranikhet

शांत जगह पर बिताना चाहते हैं नया साल तो पहुंच जाएं ऋषिकेश, सिर्फ 2000 रुपए में घूम आएं योग की नगरी

खजुराहो

जनवरी में बर्फ नहीं, मैदानी इलाकों में घूमना चाहते हैं तो आपको खजुराहो जाना चाहिए। ये ऐतहासिक जगह है। ये जगह कला की समझ वाले लोगों के लिए है। यहां किलों से सूर्यास्त देख सकते हैं जिसका नजारा खास है। साथ ही यहां आप अलग-अलग इमारतों पर अलग-अलग कला को देख सकते हैं। तो, इस तरह से आप जनवरी में कई जगहों पर घूमकर आ सकते हैं। ये सब आपके मन को खुश कर देगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement