Monday, April 29, 2024
Advertisement

World photograpy day: नेचुरल से लेकर प्री वेडिंग फोटोग्राफी तक, ये हैं दिल्ली के 5 बेस्ट Photography Sites

World photograpy day 2023: फोटोग्राफी के अगर आप शौकीन हैं या फिर आप अपनी प्री वेडिंग फोटोग्राफी करवाना चाह रहे हैं तो आप इन साइट्स पर जा सकते हैं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: August 19, 2023 6:00 IST
 World photograpy day- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL World photograpy day

World photograpy day 2023: हमारा ब्रेन हर खूबसूरत चीज को याद नहीं रख पाता है पर तस्वीरों में तमाम यादें छिपी रहती हैं। तभी तो लोग तस्वीरें लेते हैं और इन्हें देखते ही वो वक्त और तमाम चीजें आपके आंखों के सामने आ जाती हैं। हालांकि, आजकल फोटोग्राफी का चलन कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है और नए-नए अवसरों के लिए फोटो लेने का ट्रेंड हो गया है। जैसे प्री वेडिंग, प्रेग्नेंसी फोटोशूट और फिर नेचुरल प्रेग्नेंसी फोटोशूट तक। तो, ऐस में अगर आप एक खूबसूरत बैकग्राउंड की खोज में हैं तो, दिल्ली की ये जगहें आपके लिए बेस्ट है। 

दिल्ली के 5 बेस्ट फोटोग्राफी साइट्स-Photograpy best sites in delhi in hindi

1. गार्डन ऑफ फाइव सेन्सेज-Garden of Five Senses

गार्डन ऑफ फाइव सेन्सेज नेचुरल फोटोग्राफी के लिए बेस्ट प्लेस हो सकता है। ये दिल्ली के दक्षिणी क्षेत्र में सैदुलाजाब गांव के पास है। जब आप महरौली और साकेत के बीच जाएंगे तो आपको ये जगह मिल जाएगी। यहां आपको सुंदर बैकग्राउंड वाले खूबसूरत स्थल मिल जाएंगे।

2. हौज खास विलेज-Hauz Khas Village

हौज खास विलेज, आपको हौज खास मेट्रो स्टेशन से पास पड़ेगा। यहां वैसे तो काफी सारे पब और कॉफी हाउस हैं लेकिन, यहां कुछ ऐसे प्वाइंट्स आपको मिल जाएंगे जहां आप अपनी प्री वेडिंग फोटोग्राफी भी ले सकते हैं। इसके अलावा आपको यहां की शाम बेहद खूबसूरत लगेगी और इसे आप अपने कैमरे में उतार सकते हैं।  

Hauz Khas Village

Image Source : SOCIAL
Hauz Khas Village

बेहद खूबसूरत हैं भारत के ये 3 रेलवे लाइन्स, UNESCO World Heritage Sites की भी लिस्ट में शामिल

3. हुमायूं का मकबरा-Humayun’s Tomb

अगर आपको रेट्रो टाइप फोटो चाहिए तो आप हुमायूं का मकबरा जा सकते हैं। ये पूरा परिसर मुगल वास्तुकला के लिए जाना जाता है और यहां आप अपने पार्टनर के साथ प्री वेडिंग फोटोशूट करवा सकते हैं या फिर नेचुरल फोटोग्राफी कर सकते हैं। यहां आपको सुबह या ढलती हई शाम में अच्छी फोटोज मिल जाएंगी।

4. अग्रसेन बावली-Agrasen Ki Baoli

अग्रसेन की बावली नई दिल्ली में कनॉट प्लेस के पास स्थित है। इस बावड़ी में सीढ़ीनुमा कुएं हैं और इन तक जाती सीढ़ियों के साथ आप एक खूबसूरत फोटो ले सकते हैं। यहां भी आपको रेट्रो टाइट की या फिर कपल्स के साथ या कुछ सीनरी वाली फोटोज भी मिल सकती हैं। 

दालचीनी, वेनिला और जायफल का घर है केरल का ये शहर, ट्री हाउस में रहने का शौक है तो जरूर जाएं

5. लोधी आर्ट डिस्ट्रिक्ट-Lodhi Art District

लोधी आर्ट डिस्ट्रिक्ट में आपको खुली आर्ट गैलरी मिलेगी जिनके साथ आप एक खूबसूरत फोटो ले सकते हैं। इसके अलावा ये आपके मन को खुश करने वाले कुछ दृष्य दे सकते हैं जिसे आप अपने कैमरे में उतार सकते हैं। तो, बिना पैसा खर्च किए आप इन जगहों पर जा सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement