Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भोपाल एम्स में कोरोना विस्फ़ोट, अब तक डॉक्टर, स्टूडेंट्स व कर्मचारी सहित 53 हुए संक्रमित

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में संक्रमण दूसरी लहर में कोरोना संकट भी गहराता जा रहा है। राजधानी भोपाल के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में कोरोना बम फूटा है। यहां 2 डॉक्टर, 38 मेडिकल स्टूडेंट्स और 13 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: April 09, 2021 22:54 IST
53 test covid positive in Bhopa AIIMS- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में संक्रमण दूसरी लहर में कोरोना संकट भी गहराता जा रहा है। 

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में संक्रमण दूसरी लहर में कोरोना संकट भी गहराता जा रहा है। राजधानी भोपाल के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में कोरोना बम फूटा है। यहां 2 डॉक्टर, 38 मेडिकल स्टूडेंट्स और 13 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एम्स प्रशासन के मुताबिक 8 तारीख की रात तक 38 स्टूडेंट्स जो 1285 उन स्टूडेंट्स में से है जो ऐम्स भोपाल में मेडिकल और नर्सिंग का कोर्स पढ़ रहे हैं वो इस कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा एम्स में दो हजार स्वास्थ्यकर्मी हैं जिन्हें हेल्थ केयर वर्कर कहा जा सकता है, जिनमें नर्सिंग, सफाई कर्मचारी, सिक्योरिटी वाले हैं, उनमें से 13 संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 200 फैकल्टी मेंबर में से  2 डॉक्टर भी संक्रमित पाए गए है।

इस बीच प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 4,882 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,27,220 तक पहुंच गयी। राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से प्रदेश में 23 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 4,136 हो गयी है। यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 887 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 686 नये मामले आये। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 3,27,220 संक्रमितों में से अब तक 2,92,598 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 30,486 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को 2,433 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement