Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'देश को पढ़े-लिखे प्रधानमंत्री की जरूरत', कोरोना के बहाने भोपाल में केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल ने राज्य के चर्चित व्यापम घोटाला को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कहा व्यापम घोटाला आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। इस घोटाले में पीएम मोदी ने किसी को जेल नहीं भेजा। क्योंकि इस घोटाले को करने वाले उनके सब अपने थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 14, 2023 20:22 IST
Arvind Kejriwal, AAP, BJP, Narendra Modi, Bhopal- India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT अरविंद केजरीवाल

भोपाल: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अब अपनी अपनी पार्टी के राष्ट्रीय विस्तार के किये अभियान चला रहे हैं। इसके लिए वे चुनावी राज्यों का दौरा करके रैलियां और जनसभा कर रहे हैं। इस दौरान वे जनता से आगामी चुनावों में 'आप' को वोट करने की अपील कर रहे हैं। रैलियों में वे कई वादे कर रहे हैं जो उनकी सरकार आने पर पूरे किए जाएंगे। आज मंगलवार 14 फरवरी को भोपाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भी उन्होंने राज्य में आप की सरकार बनाने की अपील की। 

'हम गुजरात में शेर की मांद में घुस गए' 

भोपाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "गुजरात में हम शेर की मानद में घुस गए, इस बार 14 फीसदी वोट आये। इन्होंने कहा केजरीवाल पर कीचड़ फेंको। इन्होंने मेरे दो सबसे ज्यादा ईमानदार मंत्री गिरफ्तर किये, सत्येंद्र जैन ने फ्री बिजली की मोहल्ला क्लिनिक बनाये, सारी दवाई मुफ्त कर दी, लेकिन मोदी जी ने जेल भेज दिया, जिससे 18 करोड़ बच्चो का भविष्य अंधकार में है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम कम पढ़े-लिखे हैं इसलिए उन्होंने नोटबंदी करके सब चौपट कर दिया। 

'पीएम ने पूरे देश से थाली बजवा दी'

अरविंद केजरीवाल ने राज्य के चर्चित व्यापम घोटाला को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कहा व्यापम घोटाला आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। इस घोटाले में पीएम मोदी ने किसी को जेल नही भेजा। क्योंकि इस घोटाले को करने वाले उनके सब अपने थे। केजरीवाल ने कहा, "कम पढ़े-लिखे प्रधानमंत्री होंगे तो कोई आकर कहेगा ‘प्रधानमंत्री जी, सब से थाली बजवाओ, कोरोना भाग जाएगा।’ पूरे देश से थाली बजवा दी! भागा कोरोना? इसलिए देश के प्रधानमंत्री को पढ़ा-लिखा होना बहुत ज़रूरी है।

'हमें दीजिये एक मौका, तस्वीर बदल देंगे'

वहीं केजरीवाल ने वहां मौजूद जनता से वादा करते हुए कहा कि राज्य में अगर उनकी सरकार बनती है तो वह मुफ्त बिजली देंगे। राज्य में सबका ईलाज मुफ्त होगा। दिल्ली और पंजाब की तरह यहां भी मोहल्ला क्लिनिक बनवाए जाएंगे। बेरोजगारों के लिए नौकरी का इंतजाम किया जाएगा और जिन्हें नौकरी नहीं मिल पाएगी उनके लिए मुआवजे का इंतजाम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आप लोग एक बार हमें मौका दीजिए, हमन एमपी को बदल देंगे। 

ये भी पढ़ें - 

फ्लाइट के बाद अब ट्रेन में भी हुआ कांड, TT ने महिला के ऊपर की पेशाब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश में नहीं थम कुत्तों का आतंक, तेलंगाना में आवारा कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement