Friday, May 03, 2024
Advertisement

बागेश्वर बाबा को मिली नई चुनौती, साउथ में कांग्रेस ने जहां बजरंग दल को बैन करने का किया ऐलान, वहीं करेंगे हनुमंत कथा

उत्तर से लेकर दक्षिण तक बागेश्वर बाबा के भक्तों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यही वजह है कि बाबा को चुनौती देने के लिए अब नए लोग सामने आ रहे हैं। बागेश्वर धाम सरकार के दक्षिण प्रवेश से पहले हलचल शुरू हो गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 11, 2023 12:22 IST
बागेश्वर धाम सरकार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बागेश्वर धाम सरकार

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को एक बार फिर चुनौती मिलने लगी है। बाबा अब साउथ का रुख करने वाले हैं। उत्तर से लेकर दक्षिण तक उनके भक्तों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यही वजह है कि बाबा को चुनौती देने के लिए अब नए लोग सामने आ रहे हैं। बागेश्वर धाम सरकार के दक्षिण प्रवेश से पहले हलचल शुरू हो गई है। बागेश्वर बाबा कर्नाटक में हनुमंत कथा करने वाले हैं। 

कर्नाटक जहां मौजूदा कांग्रेस सरकार बजरंग दल को बैन करने का ऐलान अपने चुनावी मैनिफेस्टो में कर चुकी है, उसी बेंग्लुरू में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर हनुमंत भक्ति की अलख जगाने वाले हैं और वही प्रण फिर से दोहराने वाले हैं जो उन्होंने 24 घंटे पहले मंदसौर में दोहराया है। वहीं, बेंग्लुरू में बाबा की कथा से पहले ही उनको चुनौतियां मिलनी शुरू हो गई हैं। 

दस लाख का ईनाम देने का ऐलान

बेंग्लुरू में एक प्रोफेसर नरेंद्र नायक ने बाबा की परीक्षा लेने की चुनौती दी है। ठीक उसी तरह जैसी उन्हें नागपुर में मिली। परीक्षा लेने वाले ने उन्हें 10 लाख का ईनाम देने का ऐलान किया है, लेकिन बाबा भी साफ कर चुके हैं कि वो हनुमान के भक्त हैं, किसी के आगे झोली नहीं फैलाते। ये बात धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने उस वक्त कही जब वो सेवादारों के नाम पर ठगी करने वालों से सावधान कर रहे थे।

बाबा की कथाओं में मुस्लिम भक्त

बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर अब अपना रास्ता और चौड़ा करते जा रहे हैं। बाबा जहां मुस्लिमों को अपने साथ जोड़ रहे हैं, तो वहीं धर्म परिवर्तन की साजिश करने वालों पर भी उनकी राय बिल्कुल साफ है। बाबा की कथाओं में मुस्लिम भक्त उमड़ रहे हैं। सड़कों पर उनका जोरदार स्वागत हो रहा है, तो कथा के पंडाल में मुस्लिम श्रद्धालु आनंद ले रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement