1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. भिंड में 10 लोगों की मौजूदगी में शादी करने वाले वर-वधु को एसपी कराएंगे रात्रि भोज

भिंड में 10 लोगों की मौजूदगी में शादी करने वाले वर-वधु को एसपी कराएंगे रात्रि भोज

कोरोना संक्रमण के लेकर जारी प्रतिबंधों के बीच शादी समारोह में इस तरह की मिसाल कायम करने वालों के लिए भिंड के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने अनोखी पहल की है।

IANS IANS
Updated on: April 27, 2021 16:30 IST
भिंड में 10 लोगों की...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE भिंड में 10 लोगों की मौजूदगी में शादी करने वाले वर-वधु को एसपी कराएंगे रात्रि भोज

भिंड: कोरोना संक्रमण के कारण केंद्र और राज्य सरकारों से लेकर स्थानीय प्रशासन भी लोगों को किसी भी समारोह में कम से कम लोगों के एकत्रित होने की सलाह दे रहा है। मध्य प्रदेश के भिंड में पुलिस प्रशासन ने लोगों को इस दिशा में जागरूक एंव प्रोत्साहित करने के लिए एक नायाब तरीका शुरू किया है। भिंड में लोगों को सलाह दी गई है कि वैवाहिक समारोह में अधिकतम 10 लोगों को ही शामिल किया जाए और जो परिवार ऐसा करेंगे तो दंपति को भिंड के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अपने आवास पर रात्रि भोज (डिनर) कराएंगे। इसके साथ ही नए जोड़े को सम्मानित भी किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के लेकर जारी प्रतिबंधों के बीच शादी समारोह में इस तरह की मिसाल कायम करने वालों के लिए भिंड के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने अनोखी पहल की है। उन्होंने दूल्हा-दुल्हन से आह्वान किया है कि विवाह समारोह में दोनों पक्ष के पांच-पांच लोगों को ही शामिल होने के लिए राजी करें और प्रयास करें कि कुल 10 लोगों की मौजूदगी में ही विवाह संपन्न हो। अगर ऐसा करते हैं तो वे अपने आवास पर दूल्हा-दुल्हन को रात्रि भोज कराएंगे।

इसके साथ यह भी तय किया गया है कि जो वर-वधु प्रशासन की इस अपील का पालन करते हुए विवाह समारोह आयोजित करेंगे, ऐसे वर-वधु को सरकारी वाहन से पुलिस अधीक्षक के आवास पर लाया जाएगा और उनके साथ पुलिस अधीक्षक का परिवार रात्रि भोज करेगा। उसके बाद नव-दंपति को सरकारी वाहन से ही आयोजन स्थल या उनके घर पर छोड़ा जाएगा।

स्थानीय प्रशासन आम लोगों से अपील कर रहा है कि कोरोना काल में होने वाले वैवाहिक समारोहों में कम से कम लोग शामिल हों, साथ ही आशीर्वाद समारोह में हिस्सा लेने के लिए इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन ही लोगों से बातचीत करके आशीर्वाद प्राप्त किए जाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। भिंड में 10 लोगों की मौजूदगी में शादी करने वाले वर-वधु को एसपी कराएंगे रात्रि भोज News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X