Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: उपचुनाव से पहले BJP को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला

मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले भाजपा को ग्वालियर-चंबल संभाग में बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 05, 2020 14:29 IST
मध्य प्रदेश: उपचुनाव से पहले BJP को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला- India TV Hindi
Image Source : ANI मध्य प्रदेश: उपचुनाव से पहले BJP को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले भाजपा को ग्वालियर-चंबल संभाग में बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदी में उनके आवास पर कांग्रेस की सदस्यता ली।

शुक्ला पहले भी कांग्रेस में रहे हैं। अब उनके वापस कांग्रेस में लौटने पर कमलनाथ ने कहा, "बालेंदु शुक्ला ने कांग्रेस ज्वाइन की। जिस कारण उन्होंने पहले कांग्रेस छोड़ी थी वह अब कांग्रेस में नहीं है। यह उनकी घर वापसी है। हम सब उनका स्वागत करते हैं।"

माना जा रहा है कि वह ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने से नाराज थे। इसीलिए, उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस में वापसी का फैसला लिया। इससे पहले उन्होंने 2009 में जब कांग्रेस छोड़ी थी, तभी भी इसका कारण ज्योतिरादित्य सिंधिया से नाराजगी ही मानी जा रही थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement