1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. भोपाल: प्रतिमा विसर्जन के दौरान हादसा, सिरफिरे ने लोगों को रौंदा

भोपाल: प्रतिमा विसर्जन के दौरान हादसा, सिरफिरे ने लोगों को रौंदा

प्रतिमा विसर्जन जूलूस जब बजारिया चौराहे रेलवे स्टेशन के पास प्लेटफार्म नंबर एक के सामने से निकल रहा था, इसी दौरान चांदबड़ की ओर से एक तेज रफ्तार कार लोगों को रौंदते हुए जुलूस में घुस गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 18, 2021 18:11 IST

भोपाल. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर, छत्तीसगढ़ के जसपुर के बाद अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से कार द्वारा भीड़ को रौंदने का मामला सामने आया है। भोपाल में प्रतिमा विसर्जन के जुलूस में एक कार सवार ने अपना कार रिवर्स की और भीड़ को रौंद डाला। कार की चपेट में आने से 3 लोग बुरी तरह से घायल हो गए जबकि 6 और लोग जख्मी हुए हैं।

ये घटना रात करीब सवा ग्यारह बजे की है, उस वक्त सड़क पर भीड़ थी। दरअसल प्रतिमा विसर्जन जूलूस जब बजारिया चौराहे रेलवे स्टेशन के पास प्लेटफार्म नंबर एक के सामने से निकल  रहा था, इसी दौरान चांदबड़ की ओर से एक तेज रफ्तार कार लोगों को रौंदते हुए जुलूस में घुस गई। लोग जबतक कुछ समझ पाते कार ड्राइवर ने तेज रफ्तार में ही गाड़ी को रिवर्स किया और वहां से फरार हो गया।

इसके बाद लोग ड्राइवर को पकड़ने के लिए दौड़े लेकिन वो मौके से फरार हो गया। कार चालक के फरार होने पर गुस्साए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने लोगों से शांति बनाने की अपील की लेकिन लोग हंगामा करते रहे, जिसपर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद माहौल और अशांत हो गया। बड़ी मुश्किल से लोगों को समझाया गया और भीड़ को शांत किया गया। बाद में पुलिस द्वारा आरोपी ड्राइवर को पकड़ लिया गया। इस मामले में किसी की मौत नहीं हुई है।

घायलों में शामिल चतुरानन साहू (26) ने दावा किया कि भोपाल रेलवे स्टेशन के बाहर गुप्ता चाय स्टॉल के पास पहुंचने पर चांदबड़ दुर्गा उत्सव के जुलूस में स्लेटी (ग्रे) रंग की कार लोगों से टकराई। उन्होंने कहा, ‘‘कार में दो अज्ञात लोग सवार थे। उनकी कार जुलूस में घुसी और लोगों से टकराई। इसके बाद वे वाहन को रिवर्स ले गये, जिससे कार ने फिर लोगों को टक्कर मारी और बादे में मौके से कार सहित चले गए।’’ 

बजरिया पुलिस थाना प्रभारी उमेश यादव ने बताया कि भोपाल रेलवे स्टेशन के पास सड़क पर शनिवार की रात करीब सवा ग्यारह बजे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस निकल रहा था। जुलूस के बीच एक अज्ञात व्यक्ति ने तेज रफ्तार कार घुसा दी, जिससे चार लोगों को चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से एक को गंभीर चोटें आई हैं और उसका इलाज एक अस्पताल में चल रहा है, हालांकि उसकी स्थिति खतरे से बाहर है। 

न्होंने कहा कि इस हादसे में वहां ड्यूटी पर मौजूद एक हेड कांस्टेबल के पांव पर भी यह कार चढ़ गई थी, जिससे उसे भी हल्की चोट आई है। यादव ने बताया कि जैसे ही यह कार जुलूस में घुसी, जुलूस में शामिल कथित तौर पर शराब पिये कुछ लोग उसे पकड़ने के लिए चिल्लाने लगे, जिससे वह घबड़ा गया और उसने अपने वाहन को तेजी से रिवर्स किया और उसके बाद मौके से वाहन सहित फरार हो गया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

bigg boss 15