Friday, May 10, 2024
Advertisement

सीएम शिवराज ने सीधी को दी मेडिकल कॉलेज की सौगात, 100 MBBS सीट की है क्षमता

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के सीधी जिले में चिकित्सा महाविद्यालय का भूमिपूजन किया है। इस मेडिकल कॉलेज के बाद प्रदेश के छात्रों के लिए हर साल सीधी में 100 MBBS सीट प्राप्त हो सकेंगी। मध्य प्रदेश में अब कुल मिलाकर मेडिकल कॉलेज की संख्या 31 हो गई है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: September 01, 2023 18:44 IST
Shivraj singh - India TV Hindi
Image Source : X (@CHOUHANSHIVRAJ) सीधी दौरे पर जनसभा को संबोधित करते सीएम शिवराज सिंह

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी सौगात दी है। आज सीधी दौरे पर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जिले में चिकित्सा महाविद्यालय का भूमिपूजन किया है। इस मेडिकल कॉलेज के बाद प्रदेश के छात्रों के लिए हर साल सीधी में 100 MBBS सीट प्राप्त हो सकेंगी। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सीधी के ग्राम नौढ़िया में मेडिकल कालेज के खुलने से सीधी जिले और उसके आस-पास के जिलों के नागरिक भी लाभान्वित होंगे। 

शिवराज बोले- 5 से 31 हुई मेडिकल कॉलेज की संख्या

बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज के बाद सीधी जिले के आस-पास से आने वाले मरीजों को तृतीयक स्तर से चिकित्सा सुविधा का लाभ भी प्राप्त हो सकेगा। वहीं इसके बाद प्रदेश में मेडिकल कालेजों की संख्या बढ़कर हो 31 जाएगी। प्रदेश सरकार से मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश में अब कुल मिलाकर मेडिकल कॉलेज की संख्या 31 हो गई है, जिनमें से सीधी भी अब शामिल है। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि साल 2003 के पहले मध्य प्रदेश में कुल मिलाकर पांच ही मेडिकल कॉलेज थे। लेकिन अब यहां मेडिकल कॉलेज की संख्या 31 हो गई है। सीधी को मेडिकल कॉलेज मिलने के बाद जिले के छात्रों को मेडिकल की पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

176 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की सौगात
बता दें कि सीधी पहुंचे सीएम शिवराज ने मेडिकल कॉलेज के भूमिपूजन के अलावा, 38 करोड़ 39 लाख की लागत से बन रहे सीएम राइज विद्यालय मझौली, 31 करोड़ 91 लाख 81 हजार की लागत से सीएम राइज विद्यालय कुसमी, 35 करोड़ 56 लाख की लागत से सीएम राइज विद्यालय रामपुर नैकिन का शिलान्यास भी किया। साथ ही विकास के क्षेत्र में, 31 करोड़ 15 हजार की लागत से कन्या शिक्षा परिसर कुसमी, एक करोड़ 23 लाख 20 हजार की लागत से शासकीय हाई स्कूल पांड, और 87.25 लाख की लागत से सीधी में सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया।

(रिपोर्ट- मनोज शुक्ला)

ये भी पढ़ें-

सीमा की तरह एक और पाकिस्तानी नागरिक ने भारत में मारी एन्ट्री, कई महीनों बाद हुआ गिरफ्तार

INDIA की बैठक में लालू यादव ने दिया मजेदार भाषण, ये Video नहीं देखा तो क्या देखा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement