Saturday, May 11, 2024
Advertisement

शिवराज ने मंच से दिया कलेक्टर को हटाने का आदेश, 1 महीने पहले ही किया था सम्मान; तहसीलदार पर भी एक्शन

मुख्यमंत्री चौहान बुधवार को महाराजा खेरसिंह खंगार की जयंती पर गढ़कुंडार महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम ने कहा, कुछ गंभीर शिकायत मुझे जनता के बीच से मिली है। मैं किसी का अपमान नहीं करता हूं, लेकिन जो गड़बड़ करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 28, 2022 21:28 IST
shivraj singh chouhan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शिवराज सिंह चौहान

निवाड़ी/भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों पूरे एक्शन में हैं। गड़बड़ियों को दुरुस्त करने और सरकारी मशीनरी में कसावट लाने के लिए वे ऑन द स्पॉट फैसले भी कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ हुआ निवाड़ी जिले के गढ़कुंडार महोत्सव में जहां उन्हें कलेक्टर तरुण भटनागर और ओरछा के तहसीलदार संदीप शर्मा की शिकायतें मिलने पर दोनों को हटाने का आदेश दे दिया। मुख्यमंत्री चौहान बुधवार को महाराजा खेरसिंह खंगार की जयंती पर गढ़कुंडार महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा, मैं जब यहां आया, तो मुझे कुछ शिकायतें मिली। महाराजा खेरसिंह खंगार भी अपनी जनता की बेहतर सेवा करते थे। लोकतंत्र में हम अपनी जनता के सेवक हैं। मैंने निवाड़ी को जिला बनाया। यह जिला मुझे प्राणों से प्यारा है।

मैं निवाड़ी जिले के कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटाता हूं- शिवराज

चौहान ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, यहां की जनता की बेहतर सेवा हो, इसका प्रयास हम करते हैं। लेकिन कुछ गंभीर शिकायत मुझे जनता के बीच से मिली है। मैं किसी का अपमान नहीं करता हूं, लेकिन जो गड़बड़ करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। मैं निवाड़ी जिले के कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटाता हूं। उन्होंने आगे कहा, ओरछा में जमीनों की खरीद का काम चल रहा है, एक तहसीलदार भी हैं, इनकी भी खबर मेरे पास आती है। मैं इनकी जांच भी करवाऊंगा, इन तहसीलदार को भी तत्काल प्रभाव से हटाया जाता है। अगर यहां गड़बड़ हो, तो कमिश्नर की भी ड्यूटी है कि जांच करे।

सीएम ने ही कलेक्टर को किया था सम्मानित
बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवाड़ी के जिस कलेक्टर तरूण भटनागर को हटाया, उन्हें करीब एक महीने पहले खुद उन्होंने ही सम्मानित किया था। इतना ही नहीं, कलेक्टर को उत्कृष्ट कार्य करने के चलते 10 लाख रुपये का इनाम भी मिला था। बुधवार को अचानक मुख्यमंत्री ने मंच से कहा कि मैं निवाड़ी कलेक्टर को हटाता हूं। 7 नवंबर को नगरीय विकास एवं आवास विभाग की दो योजनाओं में निवाड़ी जिले की पर्यटन नगरी ओरछा नगर परिषद ने पूरे प्रदेश में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया था। इसको लेकर सीएम शिवराज ने निवाड़ी कलेक्टर तरूण भटनागर, नगर परिषद अध्यक्ष शिशुपाल सिंह और मुख्य नगरपालिका अधिकारी का सम्मान किया था।

'महाराजा खेरसिंह जब तलवार चलाते थे, तब पत्थर में भी दरार आ जाती थी'
सीएम ने महाराजा खेरसिंह खंगार का जिक्र करते हुए कहा, वे अद्भुत योद्धा थे। जब मोहम्मद तुगलक ने यहां आक्रमण किया, तो उसके दांत खट्टे कर दिए थे महाराजा ने। खंगार क्षत्राणियों ने अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए किले में बने अग्निकुंड में जोहार किया था। मैं उनको प्रणाम करता हूं। वीरांगना केसर ने भी वीरतापूर्वक लड़ने के बाद अपने आप को अग्निकुंड में समर्पित कर दिया था। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि गढ़कुंडार वीरों की भूमि है। यह शूरों की भूमि है, यह बलिदान की भूमि है, इस भूमि को मैं बार-बार प्रणाम करता हूं। कहते हैं कि महाराजा खेरसिंह जब तलवार चलाते थे, तब पत्थर में भी दरार आ जाती थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement