Sunday, March 03, 2024
Advertisement

सभी नतीजों के लिए कांग्रेस तैयार, दिग्विजय सिंह को सौंपी गई यह अहम जिम्मेदारी, उम्मीदवारों को भी मिले निर्देश

इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश की कुल 230 सीटों में से BJP के खाते में 140 से 159 सीटें जा सकती हैं जबकि कांग्रेस को 70 से 89 सीटें मिल सकती हैं। अन्य के खाते में शून्य से 2 सीटें आ सकती हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: December 02, 2023 16:01 IST
सभी नतीजों के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस तैयार - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सभी नतीजों के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस तैयार

भोपाल: राजनीति में रूचि रखने वालों को जिस दिन का इंतजार था, वह दिन कल यानि 3 दिसंबर का है। 3 दिसंबर को पांच चुनावी राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश, तेलंगाना, मिजोरम और मध्य प्रदेश के नतीजे आ रहे हैं। इन नतीजों को लेकर चुनाव आयोग के साथ-साथ राजनीतिक दलों ने भी तयारी शुरू कर दी है। सभी दल हर स्थिति के लिए तैयारी कर रहे हैं। बहुमत आने पर सरकार बनाने की तैयारी, वहीं मुकाबला करीबी होने पर ज्यादा विधायकों को अपने पक्ष में करने की तैयारी की जा रही है।

उम्मीदवारों को जारी हुए निर्देश 

30 नवंबर को आये एग्जिट पोल के नतीजों में हालांकि बीजेपी को बहुमत मिलाता हुआ दिखाया गया है, लेकिन कांग्रेस का मानना है कि यह एग्जिट पोल के आंकड़े गलत हैं। इसलिए प्रदेश कांग्रेस के आलाकमान ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सूत्रों के अनुसार, इस बाबत उन्होंने अपने सभी उमीदवारों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं। आलाकमान की तरफ से मौखिक निर्देश में सभी से कहा गया है कि जो भी उम्मीदवार जीतता है वह प्रमाण पत्र लेकर सीधे राजधानी भोपाल पहुंचेगा। माना जा रहा है कि अगर वह बहुमत के करीब पहुंचते हैं तो विधायकों को राज्य के बाहर भेजा जा सकता है।

निर्दलियों को साधेंगे दिग्विजय सिंह 

यह सभी तैयारियां प्रदेश कांग्रेस के मुखिया कमलनाथ के दिशा-निर्देश में की जा रही हैं। इसी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी एक अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। बताया जा रहा है कि मुकाबला करीबी होने के हालातों में निर्दलीय और अन्य दलों के उम्मीदवारों से संपर्क बनाने और उन्हें अपने साथ लाने की जिम्मेदारी दिग्विजय सिंह की टीम को दी गई है। इसके साथ ही कई ने तैयारियां में भी अंदरखाने चल रही हैं। वहीं मतगणना से पहले प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी भोपाल पहुंच गए हैं और यहां उनसे मिलने कई प्रत्याशी भी पहुंचे हैं।

मतगणना प्रक्रिया पर रखूंगा पूरी नजर- कमलनाथ 

इसी के साथ कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा, "यह उत्साह और आत्मविश्वास का समय है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया करीब डेढ़ महीने पहले प्रारंभ हुई थी और कल 3 दिसंबर को मतगणना के साथ यह संपन्न हो जाएगी। आपने हर चरण पर मन, वचन और कर्म से पार्टी और लोकतंत्र की जो सेवा की है, वह अतुलनीय है।

उन्होंने कहा कि कल इसी एकाग्रता और समर्पण से मतगणना की प्रक्रिया भी हम सबको मिलकर संपन्न करानी है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में मैं स्वयं उपस्थित रहकर मतगणना की प्रक्रिया पर पूरी नजर रखूंगा और आप सबके सतत संपर्क में रहूंगा। 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश में नया प्रभात होगा। विश्वास रखिए विजय श्री कांग्रेस का वरण करने जा रही है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement