Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कांग्रेस का मिशन MP, जबलपुर में प्रियंका गांधी ने की नर्मदा की पूजा, कर सकती हैं 5 गारंटी का ऐलान

हिमाचल प्रदेश के बाद कर्नाटक के चुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्टार कैंपेनर के रूप में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब प्रियंका कांग्रेस के मिशन मध्य प्रदेश के लिए चुनाव अभियान का आगाज जबलपुर से कर रही हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Malaika Imam Updated on: June 12, 2023 12:47 IST
Priyanka gandhi in mp- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रियंका ने की मां नर्मदा की पूजा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित कांग्रेस आज यानी सोमवार से मध्य प्रदेश में भी चुनावी अभियान का कर रही है। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव है। ऐसे में कांग्रेस मध्य प्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर से चुनावी कैंपेन की शुरुआत कर रही हैं। हिमाचल और कर्नाटक के चुनाव में स्टार कैंपेनर के रूप में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नर्मदा की पूजा की।

रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित करेंगी प्रियंका

कांग्रेस चुनाव अभियान की शुरुआत मां नर्मदा की पूजा अर्चना से हुई। इसके बाद प्रियंका जबलपुर में रोड शो करेंगी और विशाल जनसभा के माध्यम से विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। माना जा रहा है कि बीते दिनों मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने 'लाडली बहना योजना' के तहत हर महीने मिलने वाले हजार रुपये को बढ़ाकर 3000 रुपये तक करने की बात कही है। ऐसे में प्रियंका गांधी इस मुद्दे पर भी मास्टर स्ट्रोक खेलेंगी।

इन 5 गारंटी की घोषणा कर सकती हैं प्रियंका गांधी

  1. महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह 
  2. 500 में सिलेंडर
  3. किसान कर्ज माफी
  4. ओल्ड पेंशन स्कीम
  5. 100 यूनिट तक बिजली माफ, 200 तक हाफ

कांग्रेस के लिए महाकौशल क्षेत्र क्यों है इतना अहम? 

कांग्रेस अपना फेवरेट इलाका महाकौशल से तमाम घोषणा कर सकती है। मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र का जबलपुर सबसे बड़ा शहर है। दरअसल, महाकौशल में 38 विधानसभा सीटें 8 जिलों में आती हैं। इनमें से 2018 में 24 सीटें कांग्रेस और 13 सीटें बीजेपी के पास थीं, जबकि एक सीट पर कांग्रेस के करीबी निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी। 2018 के चुनाव में राहुल गांधी ने जबलपुर से ही चुनावी कैंपेन की शुरुआत की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement