Friday, April 26, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 251 नए मामले, एक मरीज की मौत

मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 251 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में इस घातक वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,58,333 तक पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2021 21:58 IST
Madhya Pradesh Coronavirus Death, Madhya Pradesh Coronavirus, Indore Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 251 नए मामले सामने आए हैं।

भोपाल: मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 251 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में इस घातक वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,58,333 तक पहुंच गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, संक्रमण के सबसे ज्यादा नए मामले इदौर से सामने आए हैं, जबकि राजधानी भोपाल में भी 70 से ज्यादा नए संक्रमित मिले हैं। वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख्स की मौत भी हुई है। हालांकि बीते 24 घंटों में 243 मरीजों ने इस घातक बीमारी को मात देने में कामयाबी भी पाई है।

सूबे में अब तक कोरोना से 3,842 की मौत

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से एक और व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है। अधिकारी ने बताया कि इस नई मौत को मिलाकर सूबे में इस घातक वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3,842 हो गई है। उन्होंने बताया कि राज्य के 52 जिलों में से 21 जिलों में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। अधिकारी ने कहा कि प्रदेश में बुधवार को कोविड-19 के 89 नए मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल में 79 नए संक्रमित मिले।

बुधवार को ठीक हुए कोरोना के 243 मरीज
अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश में अब तक पाए गए कुल 2,58,333 कोरोना संक्रमितों में से 2,52,628 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। उन्होंने बताया कि इस घातक वायरस से संक्रमित 1,863 मरीजों का इलाज सूबे के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि बुधवार को 243 रोगियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इससे पहले मंगलवार को सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 233 नए मामले सामने आए थे, जबकि 221 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement