Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: कब्र से बाहर आई लाश तो खुले राज, ससुराल वालों ने की बहू की हत्या, सास-ससुर सहित 6 आरोपी

मंदसौर में फरजाना नाम की एक महिला की कुछ दिन पहले मौत हो गई थी। अब उसके मौत मामले में नया मोड़ सामने आया है। कब्र से फरजाना की लाश को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जिसमें उसकी हत्या का खुलासा हुआ है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 24, 2023 23:15 IST
फरजाना की मौत के खुले राज- India TV Hindi
फरजाना की मौत के खुले राज

मध्य प्रदेश के मंदसौर में कुछ दिन पहले फरजाना नाम की एक महिला की मौत हो गई थी। अब उसकी मौत के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। दरअसल, फरजाना की तबीयत खराब होने से मौत नहीं हुई थी, बल्कि उसकी हत्या की गई थी। 28 अक्टूबर को फरजाना के मायके वालों को सूचना मिली कि उसकी तबीयत खराब हो गई है। उसको निजी अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया है। बाद में बताया गया कि उसकी मौत हो गई है। शव को दफनाने के दो दिन बाद एक वीडियो सामने आया, जिसके बाद फरजाना के पिता को अपनी बेटी की हत्या होने की आशंका हुई। घटना दलौदा थाना क्षेत्र के गांव सोनगरी की थी।

पिता ने बेटी की हत्या की आशंका जताई

वीडियो को देखने के बाद मृतिका के पिता जहीर हुसैन ने तत्काल दलौदा थाने पर आवेदन देकर बेटी की हत्या की आशंका जताई। इसके बाद दलौदा पुलिस ने एसडीएम के आदेश पर शव को क्रब से बाहर निकाला। डिकम्पोज हुई बॉडी को रतलाम मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां डॉक्टरों की पैनल में पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतिका की मृत्यु की वजह गला दबाकर या सिर पर लगी चोटों के कारण होना बताया गया। 21 नवंबर को रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि शव के ऊपर गर्दन पर दबाव के साथ-साथ सिर पर चोट के निशान मिले हैं। वहीं, डॉक्टरों ने सड़न की वजह से कारण मस्तिष्क लाल रंग के होने का भी जिक्र मेडिकल रिपोर्ट में किया। 

10 साल पहले फरजाना की हुई थी शादी

मृतिका 28 वर्षीय फरजाना की शादी 10 साल पहले सोनगरी गांव में हुई थी। मृतिका फरजाना के 2 बच्चे हैं, एक 8 साल का लड़का और एक 6 साल की लड़की है। मृतिका के पिता का कहना है कि कुछ समय से मृतिका के साथ ससुराल में आये दिन मारपीट होती थी और पैसे की मांग की गई थी। एक बार पहले भी इनका झगड़ा हुआ था, वो मंदसौर अपने घर आ गई थी। बाद में समझौता हुआ तो फिर ससुराल चली गई थी। मृतिका फरजाना के मायके वाले एक गरीब परिवार से हैं। परिवार में पांच बहनें और माता-पिता हैं। पिता ड्राइवर हैं और साथ में मजदूरी भी करते हैं।

पुलिस ने पति और देवर को किया गिरफ्तार

फरजाना की हत्या मामले में सास-ससुर सहित ससुराल के छह लोगों पर केस दर्ज किया गया है। दलौदा थाना प्रभारी संजीव सिंह परिहार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज से पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने और जांच में साक्ष्यों और गवाहों के आधार पर पुलिस ने पति जावेद उर्फ भुरू, ससुर शहजाद, सास रसीदा बी, देवर इंजु, देवरानी बुलबुल और ननद रूबिना के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस आरोपी पति जावेद और उसके भाई इंजू को गिरफ्तार कर लिया है, बाकि आरोपी फरार हैं।

- अशोक परमार की रिपोर्ट

जालंधर में किसानों का धरना खत्म, CM के साथ मीटिंग में बनी सहमति, मान बोले- शुभ समाचार मिलेगा

गुंडागर्दी करने वाले निगम पार्षद की नहीं हुई गिरफ्तारी तो मोबाइल टावर पर चढ़ गया शख्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement