Monday, May 20, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में 184 नये मामले आने के बाद कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1,771 हुई, इंदौर में 1000 से ज्यादा केस

कोरोना वायरस की महामारी से बुरी तरह प्रभावित इन्दौर में कोविड—19 की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,029 हो गयी है

Written by: Bhasha
Published on: April 24, 2020 8:17 IST
Districtwise coronavirus cases in Madhya Pradesh including...- India TV Hindi
Image Source : PTI Districtwise coronavirus cases in Madhya Pradesh including Indore and Madhya Pradesh

भोपाल। मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस के 184 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,771 पर पहुंच गयी है। प्रदेश सरकार के नवीनतम स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कोविड—19 से बृहस्पतिवार को पांच और मरीजों की मौत की रिपोर्ट मिली है। इनमें से दो मौतें खरगोन में और तीन मौत इंदौर में हुई है। इसी के साथ प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस की महामारी से 85 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

कोरोना वायरस की महामारी से प्रदेश में हुई 85 मौतों में से सबसे अधिक 55 मौतें अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि भोपाल एवं उज्जैन में सात—सात, देवास में छह, खरगोन में पांच और छिंदवाड़ा, जबलपुर, आगर मालवा, धार तथा मंदसौर में एक-एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश के कुल 52 में से 25 जिलों के लोग अब तक कोविड—19 के लिए संक्रमित पाये गये हैं। उज्जैन में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नये मामले आये हैं, जबकि इसके बाद इंदौर में 106, भोपाल में 20 एवं खरगोन में 10 नये मामले आये।

इसी के साथ कोरोना वायरस की महामारी से बुरी तरह प्रभावित इन्दौर में कोविड—19 की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,029 हो गयी है, जबकि भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 323, उज्जैन में 76 एवं खरगोन में 51 हो गयी है। वहीं, जबलपुर में 30 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं, जबकि रायसेन में 26, रतलाम में 12, देवास में 21, खंडवा में 35, होशंगाबाद में 26 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इनके अलावा, धार जिले में अब तक 36 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं, जबकि आगर मालवा में 11, बड़वानी में 24, मुरैना में 16, विदिशा में 13, मंदसौर में आठ, शाजापुर में छह, सागर में पांच, श्योपुर, छिंदवाड़ा एवं ग्वालियर में चार—चार, अलीराजपुर में तीन, शिवपुरी एवं टीकमगढ़ में दो—दो और बैतूल में एक कोरोना वायरस की बीमारी के चपेट में आया है। वहीं, तीन मरीज अन्य राज्य के हैं। प्रदेश में अब तक 203 कोरोना वायरस मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य भी हो चुके हैं।

कोरोना के घातक संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में प्रभावित जिलों में कुल 461 निषिद्ध क्षेत्र बनाए गए हैं। यहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। प्रदेश में कुल 1483 कोरोना वायरस मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। इनमें से 1451 की हालत स्थिर है जबकि 32 मरीज गंभीर हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement