Thursday, May 16, 2024
Advertisement

दिग्विजय के बेटे के स्वागत को लेकर आपस में भिड़े कांग्रेसी, चुनाव से पहले हुई जूतमपैजार; फॉर्च्यूनर कार भी तोड़ी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की एकता बिखरती दिख रही है। खहर है कि ग्वालियर में दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन पहुंचे थे, जहां उनके स्वागत के लिए कांग्रेस के दो गुटों में भयंकर मारपीट हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: July 05, 2023 14:22 IST
jaivardhan singh clash- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB ग्वालियर में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के स्वागत को लेकर भिड़ गए कांग्रेसी

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में विपक्ष में बैठी कांग्रेस के नेता खुद ही आपस में भिड़ रहे हैं। आज ग्वालियर में पूर्व मंत्री जयवर्धन के स्वागत को लेकर कांग्रेस के दो गुटों में जमकर धक्का-मुक्की, गाली गलौज और मारपीट तक हो गई। बताया गया है कि पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव के भतीजे संजय यादव और उनके समर्थकों ने कांग्रेस के दूसरे ग्रुप के साथ मारपीट कर दी। जानकारी मिली है कि दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन के स्वागत को लेकर कांग्रेसियों के दो गुट में ये मारपीट हुई। 

स्वागत के दौरान वर्चस्व दिखाने को लेकर लड़ाई

दरअसल, ग्वालियर में पूर्व मंत्री राधौगढ़ से कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह आज एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे। इस दौरान ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भी उनके स्वागत करने के लिए वहां पहुंचे थे। स्वागत के दौरान अपना-अपना वर्चस्व दिखाने को लेकर कांग्रेस नेताओं के दो गुटों में विवाद हो गया और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के सामने ही रेलवे स्टेशन पर दोनों ही गुटों में धक्का-मुक्की भी हुई। 

कांग्रेस नेता की फॉर्च्यूनर कार भी तोड़ी
इसके बाद दोनों ही गुटों के नेता अपने-अपने समर्थकों के साथ स्टेशन से चले गए और बाद में एक निजी होटल में पहुंचे जहां पर पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह रुके हुए थे। दोनों ही गुटों में विवाद इतना बढ़ गया कि वार्ड नंबर 13 से कांग्रेस पार्षद माटू यादव के समर्थक ने होटल के बाहर गाली-गलौज करते हुए लाठी-डंडे और हॉकी लहराना शुरू कर दिया। इसी दौरान होटल के बाहर खड़ी कांग्रेस नेता संजय यादव की फॉर्च्यूनर गाड़ी को पार्षद माटू यादव के समर्थकों ने पूरी गाड़ी को हॉकी और लाठी-डंडों से तोड़ दिया। 

हंगामे के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की भी नहीं सुनी
बता दें कि संजय यादव पूर्व मंत्री भितरवार से कांग्रेस विधायक लाखन सिंह के भतीजे हैं और वह मुरैना जिले की जौरा विधानसभा से टिकट के लिए अपनी दावेदारी कर रहे हैं। वहीं जब इस घटना की जानकारी होटल में मौजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री कांग्रेस विधायक लाखन सिंह और मध्य प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह तो लगी तो मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने हंगामा कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन हंगामा कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनकी एक नहीं सुनी। 

दिग्वजय सिंह के बेटे ने क्या कहा?
वहीं इस पूरे मामले पर पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं की आपसी में 
धक्का-मुक्की हो गई थी और जिन लोगों के बीच विवाद हुआ था हमने उनसे बात की और विवाद सुलझाया है। लेकिन जो भी हुआ वो नहीं होना चाहिए था, ये गलत है।

(रिपोर्ट- भूपेन्द्र भदौरिया)

ये भी पढ़ें-

एक बार नहीं बार-बार चढ़ाई कार, छत्तीसगढ़ में बेजुबान कुत्ते के साथ क्रूरता का VIDEO वायरल

जलमग्न DMCH अस्पताल, घरों में नाले का पानी और सड़के हुईं तालाब; बारिश के बाद तैर रहा पूरा दरभंगा
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement