Monday, April 29, 2024
Advertisement

मंदिर दर्शन के लिए गए एक ही परिवार के 3 बच्चे, तालाब में डूबने से हुई मौत, घर में छाया मातम

ग्वालियर से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। जिले के करहिया गांव में एक ही परिवार के तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। घटना के दौरान आस-पास कोई भी मौजूद नहीं था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: September 30, 2023 7:00 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां भितरवार तहसील के करहिया गांव में शुक्रवार को तीन बच्चों की तालाब में डूबने से जान चली गई। तीन चचेरे भाइयों की एक निर्माणाधीन तालाब में डूबने से मौत हो गई। मृतक तीनों बच्चे करहैया थाना क्षेत्र के गोलेश्वर महादेव मंदिर पर दर्शन करने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि तालाब में 30 फीट तक पानी भरा हुआ है और बच्चे पानी पीने या नहाने के लिए उतरे थे। 

पानी में डूब गए तीनों बच्चे

तालाब की गहराई की वजह से तीनों बच्चे पानी में डूब गए। घटना के वक्त कोई भी आस-पास मौजूद नहीं था। बच्चे जब काफी देर तक घर नहीं पहुंचे, तब उनके परिवार वालों ने मंदिर की तरफ ढूढ़ना शुरू किया। इस दौरान बच्चों के कपड़े तालाब के किनारे मिले। बाद में ग्रामीणों ने तालाब में खोजबीन की तो तीनों बच्चे उसी में मिले।

बच्चों को डॉक्टरों ने बताया मृत

करहिया थाना प्रभारी अजय सिकरवार ने कहा कि बच्चे नहाने के लिए तालाब में गए थे और जब उनमें से एक डूबने लगा तो बाकी दो ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन तीनों डूब गए। उन्होंने बताया कि परिवार के सदस्य और ग्रामीण तालाब में पहुंचे और बच्चों को बाहर निकाला, लेकिन अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

7-9 साल के बीच के बच्चे

अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान 8 वर्षीय आदित्य बघेल, 9 वर्षीय नैतिक बघेल और 7 वर्षीय मयंक बघेल के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। वहीं, एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत के बाद घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। पोस्टमार्टम के बाद मृतक बच्चों के शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement