Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जिस नाबालिग की रुकवाई थी शादी, बाद में उसी लड़की के साथ पड़ोसी ने किया गैंगरेप

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक नाबालिग दलित लड़की के साथ उसके पड़ोसी युवकों ने पहले अपहरण किया और फिर बलात्कार भी किया। हैरानी की बात है कि इन्हीं आरोपियों में से एक ने कुछ महीने पहले ही उसी लड़की की शादी रुकवाई थी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 14, 2023 20:32 IST
minor rape- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE ग्वालियर में नाबालिग के साथ बलात्कार

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक बेहद शर्मशार करने वाली खबर आई है। दरअसल, शहर के पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के बाथम मोहल्ले में रहने वाली एक नाबालिग दलित लड़की के साथ पड़ोसी युवकों ने न सिर्फ उसका अपहरण किया, बल्कि उसके साथ बलात्कार भी किया। बाद में सभी आरोपी लड़की को धमकाते हुए फरार हो गए। लेकिन पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए जल्द ही बदमाशों की धर-पकड़ कर ली और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

प्रशासन से कहकर रुकवाई थी नाबालिग की शादी

बताया जा रहा है कि आरोपियों में दो सगे भाई हैं, जबकि एक उनका सहयोगी बताया गया है। पुलिस ने लड़की की शिकायत पर पड़ोसी आरिफ खान, आसिफ खान और सोनू खान के खिलाफ बलात्कार, अपहरण, पास्को एक्ट और धमकाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। खास बात यह है कि एक आरोपी आरिफ खान ने चार महीने पहले इस नाबालिग लड़की की शादी को जिला प्रशासन से शिकायत कर रुकवा दिया था। जबकि लड़की की विधवा मां किसी तरह अपनी लड़की के हाथ पीले करना चाह रही थी।

आरोपियों को समझाने घर गई थी किशोरी
दरअसल, पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के बाथम मोहल्ले में रहने वाली 17 साल की किशोरी को उसी के पड़ोसी आरिफ खान, उसका भाई आसिफ खान और साथी सोनू खान ने नाबालिग को किसी बात पर धमकाया था। इसे लेकर नाबालिग लड़की उन्हें समझाने के लिए आरोपियों के घर पर गई थी। वहां तीनों आरोपी उसे धमकाकर अपने घर के एक कमरे में ले गए। यहां आरिफ ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। जबकि उसका भाई आसिफ और सोनू कमरे के बाहर खड़े होकर पहरा देते रहे। जब किशोरी आरोपियों के चुंगल से छूटी तो अपने घर पहुंचकर अपनी मां को पड़ोसी की करतूत बताई। इसके बाद मां उसे लेकर थाने पहुंची और तीनों आरोपियों की शिकायत की।

पुलिस ने तीनों आरोपियों को भेजा जेल
ग्वालियर के एसपी राजेश चंदेल ने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म, पास्को एक्ट की धाराओं में आरिफ, आसिफ और सोनू खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कार्रवाई कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार लिया और उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। पता चला है कि आरिफ ने लड़की के साथ कमरे में ही दुष्कर्म किया जबकि आसिफ और सोनू कमरे के बाहर बैठे रहे। खास बात यह है कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी आरिफ ने जून माह में मुरार क्षेत्र में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में जब किशोरी की शादी की जा रही थी, उसी समय महिला बाल विकास विभाग की टीम को समारोह में पहुंचाकर इस नाबालिग की शादी रुकवा दी थी।

(रिपोर्ट- भूपेन्द्र भदौरिया)

ये भी पढ़ें-

Fact Check: राहुल गांधी ने नहीं कहा- "हमने देश के गरीबों को अरबपति बना दिया", एडिटेड निकला वीडियो

कितने तेजस्वी चोर हैं! एक-दो किलो नहीं... पूरे ट्रक का 22 हजार किलो लहसुन ही बेच डाला
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement