Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: भिंड में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, मौके पर पहुंचा प्रशासन

भारतीय वायुसेना का एक प्लेन मध्य प्रदेश के भिंड जिले में क्रैश हुआ है। भिंड के एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि भिंड में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश हो गया, इस हादसे में पायलट घायल हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2021 13:02 IST
मध्य प्रदेश: भिंड में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, मौके पर पहुंचा प्रशासन- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मध्य प्रदेश: भिंड में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, मौके पर पहुंचा प्रशासन

भिंड। वायुसेना के प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार, वायुसेना का प्लेन मध्य प्रदेश के भिंड जिले में क्रैश हुआ है। इस दुर्घटना की जाकारी देते हुए वायुसेना की तरफ से कहा गया है कि गुरुवार सुबह प्रशिक्षण उड़ान के दौरान वायुसेना का विमान मिराज 2000 तकनीकी खराबी की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। वायुसेना की तरफ से बताया गया है कि दुर्घटना से पहले पायलट सुरक्षित प्लेन से इजेक्ट हो गया था। वायुसेना ने इस दुर्घटना की जांच के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। 

वायुसेना ने जांच के आदेश दिए

इधर वायुसेना ने इस दुर्घटना की जांच के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि एयरफोर्स का मिराज विमान नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था। इसी दौरान भिंड जिले के मन का बाग इलाके में अचानक कोई गड़बड़ी आई और इसके बाद फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष को पैराशूट के जरिए विमान से एग्जिट होना पड़ा और विमान खेतों में जाकर गिरा। उधर आसपास के लोगों ने जब विमान की आवास सुनी तो घरों के बाहर निकल आए। विमान खेतों में क्रैश हुआ इसलिए किसी प्रकार की कोई जनहानि की खबर नहीं है। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है। बता दें कि, भिंड में यह दूसरा विमान हादसा है। दो साल पहले भिंड के ही गोहद में भी भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। ग्वालियर एयरफोर्स के विमान पहले भी दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। गौरतलब है कि, कुछ घटनाओं में पायलट की मौत भी हुई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement