Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इंदौर में coronavirus संक्रमितों की संख्या 3,600 के पार, अब तक 145 मरीजों की मौत

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान इस महामारी के 36 नये मामले मिले हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 04, 2020 10:52 IST
Indore reports 36 new Covid-19 cases, state tally at 3633- India TV Hindi
Image Source : PTI Indore reports 36 new Covid-19 cases, state tally at 3633

इंदौर: देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान इस महामारी के 36 नये मामले मिले हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 3,597 से बढ़कर 3,633 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अलग-अलग अस्पतालों में पिछले दो दिनों में इलाज के दौरान 75 वर्षीय पुरुष समेत चार मरीजों की मौत हो गयी। इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद 145 पर पहुंच गयी है।

Related Stories

उन्होंने बताया कि इलाज के बाद कोविड-19 के संक्रमण से मुक्त होने पर अब तक जिले के 2,184 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के मद्देनजर इंदौर जिला रेड जोन में बना हुआ है। जिले में इस प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण की प्रदेश में गति देश में सबसे धीमी है। चौहान ने बुधवार को मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक में कहा कि इस संक्रमण की प्रदेश में गति सबसे धीमी है तथा राज्य में मामले देागुणा होने की दर 31 दिन है जबकि स्वस्थ होने की दर निरंतर बढ़ रही है और अब यह 63.4 प्रतिशत हो गयी है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि मध्य प्रदेश में उपचाररत मरीजों की संख्या में भी निरंतर कमी आ रही है और अब उनकी संख्या 2772 रह गई है। उनके अनुसार नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हो रहे मरीजों की संख्या ज्यादा है तथा तीन जून को 168 नए मरीज बढ़े जबकि 224 मरीज अस्पताल से छुट्टी पाकर घर गए। चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन खुलने का मतलब असावधानी नहीं है तथा हर व्यक्ति को पूरी सावधानी रखनी है, नहीं तो हम संक्रमण को रोक नहीं पायेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement