1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus Unlock 1: उत्तराखंड में 60 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले आए सामने

Coronavirus Unlock 1: उत्तराखंड में 60 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले आए सामने

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 05, 2020 7:42 IST
Coronavirus Unlock 1.0 Lockdown Swami Ramdev yoga live...- India TV Hindi
Image Source : AP । FILE PHOTO Coronavirus Unlock 1.0 Lockdown Swami Ramdev yoga live updates Covid 19 latest news

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 65.67 लाख से ज्यादा हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3.87 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं 31 लाख से ज्यादा लोग अबतक ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरीका है, यहां 19 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 1.09 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों के आधार में भारत सातवें नंबर पर है और देश में अनलॉक 1.0 का पहला चरण चल रहा है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें: 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : Coronavirus Unlock 1.0 Live Updates 4 June 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 3:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में कुल कोरोना मामलों की संख्या 1145 हुई

    उत्तराखंड में 60 नए कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आए। कुल मामलों की संख्या 1145 हो गई है। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशालय, उत्तराखंड ने ये जानकारी दी है।

  • 12:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 9,720 हुई

    राजस्थान राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, आज (4 जून, गुरुवार) सुबह 10:30 बजे तक राजस्थान में कोरोना वायरस के 68 नए मामले सामने आए हैं, राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 9,720 हो गई है। राज्य में कोरोना वायरस सक्रिय मामलों की संख्या 2,692 है।

  • 12:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अस्पतालों और ऐप में बेड की संख्या में अंतर होने पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी जानकारी

    अस्पतालों और ऐप में बेड की संख्या में अंतर होने पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली कोरोना ऐप के लॉन्च के बाद से सभी लोग बेड के लिए पूछताछ कर रहे हैं, लेकिन वास्तविक में यूजर्स कम हैं। ये विंडो शॉपिंग की तरह हो गई है। 3 और अस्पताल को कोविड में बदला गया है, बेड की कमी नहीं होगी। जैन ने कहा कि कई लैब बहुत देर से रिपोर्ट दे रही थी तो उन्हें सख्त आदेश दिया गया है कि 24 घंटों में रिपोर्ट दें। 

  • 12:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 98 नए कोरोना पॉजीटिव मामले सामने आए

    आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 98 नए कोरोना वायरस पॉजीटिव मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 3377 हो गए हैं जबकि 3 और लोगों की मौत के बाद कोरोना वायरस से मौत का आकंड़ा 71 पहुंच गया है। राज्य के कोविड 19 नोडल ऑफिसर ने ये जानकारी दी है।

  • 11:12 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंध बहुत गहरे हैं- पीएम मोदी

    पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्चुअल शिखर बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों देश विकास को गति देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंध बहुत गहरे हैं। पढ़ें पूरी खबर

  • 11:10 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चीन ने ऑस्ट्रेलिया पर लगाए हैं कई प्रतिबंध

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के बीच बातचीत को इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि हाल ही में चीन ने ऑस्ट्रेलिया पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। 

  • 10:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना संकट के बीच राहुल गांधी ने उद्योगपति राजीव बजाज से की बातचीत

    देश में कोरोना संकट और देशव्यापी लॉकडाउन के बीच अनलॉक का प्रथम चरण चल रहा है। कोरोना संकट को लेकर लगातार कांग्रेस नेता राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अलग-अलग क्षेत्र के दिग्गजों से बात कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज गुरुवार (4 जून) को राहुल गांधी उद्योगपति राजीव बजाज से बातचीत कर रहे हैं। राहुल गांधी ने बातचीत में कहा कि गरीब लोगों और प्रवासियों ने वास्तव में आत्मविश्वास खो दिया है। काफ़ी लोगों ने बोला है कि भरोसा खो दिया है, भरोसा ही नहीं बचा और और मुझे लगता है कि यह बहुत दुखद और देश के लिए खतरनाक है। राजीव बजाज ने कहा कि लोगों में इतना बड़ा भय पैदा कर दिया है कि लोगों को लगता है कि यह बीमारी संक्रामक कैंसर या कुछ उसके जैसी है। और अब लोगों के दिमाग को बदलने और जीवन पटरी पर लाने और उन्हें वायरस के साथ सहज बनाने की नई नसीहत सरकार की तरफ से आने वाली है। 

  • 10:39 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय गृह मंत्रालय एक टीम पश्चिम बंगाल जाएगी

    गृह मंत्रालय ने चक्रवाती तूफान अम्फान से हुए नुकसान के आकलन के लिए पश्चिम बंगाल का दौरा करने के लिए इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम (IMCT) का गठन किया, राज्य ने उनकी यात्रा के दौरान उन्हें  'राज्य अतिथि’ के रूप में वर्गीकृत किया। टीम में संयुक्त सचिव, MHA अनुज शर्मा के नेतृत्व में 7 सदस्य होंगे। अन्य अधिकारी जल शक्ति मंत्रालय, बिजली मंत्रालय, सड़क और राजमार्ग, मत्स्य विभाग के हैं। टीम आज पहुंचेगी और अपने दो दिनों की यात्रा के दौरान दक्षिण और उत्तर 24 परगना का दौरा करेगी।

  • 10:38 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में पहली बार 1 दिन में 9 हजार के पार पहुंचे कोरोना संक्रमण के मामले

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के ताजा अपडेट के मुताबिक, भारत में अबतक कोरोना के 2,16,919 केस सामने आए हैं। इनमें 1,06,737 ऐक्टिव केस हैं, 1,04,107 संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं जबकि 6,075 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना के 9,304 नए मामले सामने आए हैं और 260 मौतें रिपोर्ट की गई हैं। देश में पहली बार संक्रमण के मामले एक दिन में 9 हजार पार हुए हैं।

  • 8:36 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मिजोरम में कोरोना वायरस के कुल 17 मामले सामने आए

    मिजोरम में कोरोना वायरस के कुल 17 मामले अभी तक सामने आए हैं। जिसमें 16 एक्टिव केस हैं और 1 कोरोना मरजी ठीक होकर घर पहुंच चुका है। 

  • 8:06 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्र सरकार ने मांगी हथिनी की मौत मामले में रिपोर्ट

    केंद्र सरकार ने केरल में गर्भवती हथिनी की मौत मामले में केरल सरकार से रिपोर्ट मांगी है जबकि राज्य सरकार ने भी जांच के आदेश दे दिए हैं।

  • 8:00 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    रक्षा सचिव में कोविड-19 के लक्षण दिखायी दिए

    रक्षा सचिव अजय कुमार में बुधवार को कोविड-19 संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद रक्षा मंत्रालय ने उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने को लेकर व्यापक अभियान चलाया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। बुधवार सुबह कुमार में लक्षण दिखाई देने की जानकारी होने के बाद रायसीना हिल्स के साउथ ब्लॉक में मंत्रालय के मुख्यालय में कार्यरत कम से कम 35 अधिकारियों को घरों में ही पृथक-वास में भेजा गया। हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया कि रक्षा सचिव में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है अथवा नहीं? रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस मामले में टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। वहीं, सेना के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि कुमार संक्रमित पाए गए हैं। माना जा रहा है कि सावधानी बरतने के मद्देनजर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कार्यालय नहीं आए। रक्षा मंत्री, रक्षा सचिव, सेना प्रमुख और नौसेना प्रमुख के कार्यालय साउथ ब्लॉक के प्रथम तल पर हैं। तत्काल इस बात का पता नहीं चल पाया कि कुमार को किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है या नहीं।

  • 7:54 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लद्दाख में कुछ पीछे हटे चीनी सैनिक

    चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) की वास्तविक नियंत्रण रेखा(एलएएसी) के भीतर घुसपैठ के चलते पूर्वी लद्दाख में फिलहाल तनाव की स्थिति जारी है। इस बीच खबर मिली है कि चीन और भारत के बीच कमांडर लेवल की बातचीत को लेकर सहमति बन गई है। पढ़ें पूरी खबर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X