Friday, May 03, 2024
Advertisement

भोपाल में युवक के साथ अमानवीय हरकत, गले में बांधा कुत्ते का पट्टा, पिटाई भी की

भोपाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग एक व्यक्ति के गले में पट्टा बांधते हैं और उसके साथ बुरी तरह से मारपीट करते हैं। वीडियो वायरल होने के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले का संज्ञान लिया है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: June 19, 2023 20:34 IST
Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB भोपाल में युवक के साथ अमानवीय हरकत

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ शख्स एक व्यक्ति के गले में कुत्ते का पट्टा डाले हुए हैं। वह उसके साथ मारपीट भी कर रहे हैं। इसके साथ ही वह उस पर इस्लाम धर्म स्वीकारने का दबाव बना रहे हैं। इस वीडियो के सामने आते ही पुलिस प्रशासन में हडकंप मच गया, जिसके बाद गृह मंत्री ने इसका संज्ञान लिया। 

इस तरह का व्यवहार बिलकुल भी स्वीकार्य नहीं- नरोत्तम मिश्रा 

इसी के साथ पीड़ित व्यक्ति का फेसबुक का वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें पीड़ित व्यक्ति कह रहा है कि मुझे 6 लोगों ने लात, घूसों, बेल्ट और चाकू से मारा। उन लोगों ने मुझपर इस्लाम कबूल करने और मियां भाई बनने का बोला। मैंने मना किया तो मुझे बहुत मारा। इस मामले के सामने आते ही मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह बेहद ही गंभीर किस्म का वीडियो है। इस तरह का व्यवहार बिलकुल भी स्वीकार्य नहीं है। मैंने पुलिस को मामले में उचित और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार 

वहीं मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी। परिणामस्वरूप पुलिस ने तीन मुस्लिम युवकों को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 3/4 के तहत और धारा 365, 341, 342, 323, 327, 294, 427 के तहत मामला दर्ज किया है।

सीएम शिवराज ने जताई नाराजगी

टीला जमालपुरा थाने के अंतर्गत धर्मांतरण मामले में मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस कमिश्नर भोपाल और कलेक्टर भोपाल को सख्त निर्देश दिए है कि अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर एग्जांपल सेट करें। तीनों अपराधियों के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई भी कुछ देर में की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement