Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अमित शाह के भोपाल पहुंचने से पहले राज्यपाल से मिले सिंधिया, MP में सियासी खलबली!

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अचानक तय हुए इस दौरे को सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है। शाह तय कार्यक्रम के अनुसार भाजपा प्रदेश कार्यालय में रात 11.45 बजे तक रहेंगे। इस दौरान कई दौर की बैठकें होनी हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 11, 2023 21:15 IST
jyotiraditya scindia- India TV Hindi
Image Source : PTI ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार की शाम मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगु भाई पटेल से राजभवन में मुलाकात की। इसके बाद से सियासी गलियारों में कयासबाजी तेज हो गई है। राज्य की राजधानी भोपाल में मंगलवार की रात बड़ी बैठक हो रही है, इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खास तौर पर मौजूद रहने वाले हैं। भोपाल पहुंचे सिंधिया ने इस बैठक से पहले राज्यपाल से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि यह मुलाकात ग्वालियर में 13 जुलाई को सिंधिया परिवार के एक कार्यक्रम से संबंधित है, वहीं इस मुलाकात के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं।

रात पौने 12 बजे दिल्ली रवाना होंगे शाह

भाजपा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, बैठक में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री शाह के साथ पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और प्रदेश के चुनाव सह प्रभारी व केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव मौजूद रहेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री शाह तय कार्यक्रम के अनुसार भाजपा प्रदेश कार्यालय में रात 11.45 बजे तक रहेंगे। इस दौरान कई दौर की बैठकें होनी हैं। शाह रात लगभग पौने 12 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचकर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

शाह के अचानक दौरे का सियासी मकसद क्या?
पार्टी ने पिछले दिनों ही राज्य में चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति की है। चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव का रविवार के इंदौर प्रवास हुआ था और उन्होंने वहां पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी। यादव के दिल्ली लौटते ही शाह का भोपाल दौरा तय हुआ। केंद्रीय गृहमंत्री के अचानक तय हुए इस दौरे को सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है, क्‍योंकि विधानसभा का सत्र भी मंगलवार से शुरू हुआ है।

(इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement