Thursday, July 11, 2024
Advertisement

"PM मोदी की नीतियों से मिली जीत", नया मंत्रालय मिलने पर क्या बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया?

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने मंत्रालय को लेकर कहा कि अभी मैं विभाग को समझ रहा हूं, मुझे एक सप्ताह का समय दीजिए। साथ ही उन्होंने कहा कि तीसरी बार केंद्र में सरकार बनना बड़ी बात है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 16, 2024 23:28 IST
ज्योतिरादित्य सिंधिया- India TV Hindi
Image Source : PTI ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को बीजेपी दफ्तर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि तीसरी बार केंद्र में सरकार बनना बड़ी बात है। यह सब प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों के चलते संभव हो पाया है। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपने मंत्रालय को लेकर कहा कि अभी मैं विभाग को समझ रहा हूं, मुझे एक सप्ताह का समय दीजिए। उसके बाद मैं बता पाऊंगा कि टेलिकॉम और पूर्वोत्तर राज्य के विकास के लिए मैं किस तरह की कार्य योजना बना रहा हूं।

सिंधिया ने कहा कि जब मैं नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री था, तो उसमें मैंने अपना 200 प्रतिशत दिया और इस बार मुझे जो जिम्मेदारी मिली है, उसमें भी 200 प्रतिशत देने का प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी हमेशा क्रिकेट के शौकीन रहे हैं और उन्होंने कई दिग्गज क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला। मेरे पिताजी का सपना था कि ग्वालियर में एक नया स्टेडियम बने और स्थानीय स्तर पर मैच हो। अब उनका सपना साकार हो रहा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण जटिया की पत्नी के निधन पर उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। वह मेरे परिवार का हिस्सा थीं, मैं उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं।

गुना में कांग्रेस प्रत्याशी को दी मात

बता दें कि मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्या सिंधिया ने जीत दर्ज की। उन्होंने कांग्रेस के यादवेंद्र राव सिंह को बड़े अंतर से मात दी। सिंधिया ने यादवेंद्र सिंह को 5 लाख 40 हजार 929 वोटों से हराया। गुना लोकसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया को कुल 9 लाख 23 हजार 302 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी यादवेंद्र राव सिंह ने कुल 3 लाख 82 हजार 373 वोट हासिल किए। गुना को सिंधिया परिवार का गढ़ माना जाता है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 2020 में कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्र में मंत्री बनाया गया। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाने से कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। 2014 में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से चुनाव जीत लिया था। (IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement