Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: सीहोर के गांव में घुसे तेंदुए का रेस्क्यू, भोपाल से बुलाई गई थी वन विभाग की टीम

गांव के एक घर में रात लगभग 11 बजे तेंदुआ घुस गया। जिस घर में तेदुआ घुसा उसमें कोई इंसान नहीं था। वरना कोई अनहोनी हो सकती है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 14, 2024 14:47 IST
घर में घुसा तेंदुआ- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV घर में घुसा तेंदुआ

सीहोरः सीहोर के किशनपुरा में घर में घुसकर बैठे तेंदुए का रेस्क्यू कर लिया गया है। भोपाल वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ा। उसे ट्रंकोलाइजर गनों से बेहोश किया गया। इसके बाद भोपाल से आए एक्सपर्ट की टीम ने तेंदुए को पकड़ लिया। अधिकारियों ने बताया कि तेंदुआ अभी निगरानी में रहेगा। जब वह होश में आ जायेगा तब भोपाल के वन विहार में उसको छोड़ दिया जायेगा। 

बता दें कि जिले के वन परिक्षेत्र लाड़कुई के किशनपुर गांव में एक शख्स के घर में तेंदुआ घुस गया था। इस बात की जानकारी जैसे ही गांव में फैली लोग अपने-अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिए और घरों में कैद हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि मामले की सूचना वन विभाग को दी गई लेकिन वन विभाग के अधिकारी काफी देर से मौके पर पहुंचे।

देर रात घर में घुसा तेंदुआ

बताया जा रहा है कि घर में रात लगभग 11 बजे तेंदुआ घुस गया। तेंदुआ घर में घुसकर बैठा हुआ है। जिस घर में तेदुआ घुसा उसमें कोई इंसान नहीं था। वरना कोई अनहोनी हो सकती है। फिलहाल उसे हटाने की कोशिश की जा रही है।

भोपाल से बुलाई विशेषज्ञों की टीम

इस मामले में वन विभाग के सूत्रों का कहना है कि सूचना के बाद सीहोर जिले की वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। मामले की गंभीरता को देखते हुए भोपाल से एक्सपर्ट की टीम को भी बुलाया गया था। 

वन विभाग ने लोगों को किया अलर्ट

बता दें कि घर में तेंदुआ घुसने की खबर लगते ही गांव के लोग टेंशन में आ गए। लोग अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं जाने दे रहे हैं। वन विभाग की टीम ने भी गांव के लोगों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। 

इनपुट-राहुल मालवीय 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement