Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुजरात जा रहे दूध के ट्रक से मिली लाखों की शराब, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

पुलिस टीम ने नौगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक पेट्रोल पंप के पास ट्रक को रोका और तलाशी के दौरान उसमें शराब की 290 पेटियां मिली, जिसकी कीमत 36.96 लाख रुपये है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: May 12, 2023 7:42 IST
Gujarat News, Gujarat Milk Truck Liquor, Gujarat Liquor Smuggling- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पुलिस ने ट्रक से लाखों की शराब बरामद की है।

धार: आपने ‘पुष्पा’ मूवी में दूध के टैंकर में चंदन की लकड़ी की तस्करी होते हुए देखा होगा। शायद इसी मूवी से प्रेरणा लेकर तस्करों ने दूध के ट्रक के जरिए शराब की तस्करी के बारे में सोचा। हालांकि वे ‘पुष्पा’ जितने स्मार्ट नहीं निकले और पुलिस ने उनको दबोच लिया। मामला मध्य प्रदेश के धार जिले में इंदौर-अहमदाबाद मार्ग से सामने आया है जहां पुलिस ने एक प्रमुख डेयरी ब्रांड का दूध गुजरात ले जा रहे ट्रक में छिपाकर रखी गई 36.96 लाख रुपये मूल्य की अवैध शराब की 290 पेटियां जब्त कर 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

‘पुलिस को ट्रक के बारे में सूचना मिली थी’

नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) देवेंद्र धुर्वे ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गुजरात की एक प्रमुख डेयरी ब्रांड के दूध से लदे ट्रक का इस्तेमाल शराब की तस्करी के लिए हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस ट्रक को हरियाणा से मध्य प्रदेश के रास्ते गुजरात भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम ने नौगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक पेट्रोल पंप के पास ट्रक को रोका और तलाशी के दौरान उसमें शराब की 290 पेटियां मिली, जिसकी कीमत 36.96 लाख रुपये है।

‘पुलिस ने शराब और ट्रक को जब्त किया’
धुर्वे ने कहा कि इन पेटियों को ट्रक में विशेष रूप से बनाए गए खांचों में छिपाया गया था। उन्होंने कहा,‘इस मामले में हमने इस ट्रक से राजस्थान के 31 वर्षीय हनुमान राम और हरियाणा के 42 वर्षीय अजीत शर्मा को गिरफ्तार किया है।’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने शराब एवं ट्रक को जब्त कर लिया है। पुलिस फिलहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है और यह जानने की कोशिश कर रही है कि उन्होंने कितनी बार इस तरह शराब की तस्करी की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement