Thursday, May 02, 2024
Advertisement

चार सौ रुपए चोरी का आरोप लगाया... लड़कियों को जूते की माला पहना कर घुमाया

समाज को शर्मसार करने वाला मामला दामजीपुरा में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के कस्तूरबा गांधी कन्या छात्रावास का है। यहां की छात्रावास अधीक्षक ने छात्राओं पर चार सौ रुपए चोरी करने का आरोप लगाकर पहले उन्हें जूते की माला पहनाकर पूरे छात्रावास परिसर में घुमाया।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: December 07, 2022 18:57 IST
Madhya Pradesh Betul tribal girl- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश

जिस देश में लड़कियों को देवी समान माना जाता है, उन्हें पूजने की बात की जाती है, उसी देश में एक जगह ऐसी भी है, जहां कुछ लोग उन पर चोरी का आरोप लगाते हैं और उन्हें जूते की माला पहना कर उनके मुंह पर कालिख पोत कर घुमाते हैं। यह मामला सामने आया है मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के आदिवासी कन्या आश्रम से, यहां कुछ लड़कियों पर चार सौ रुपये चोरी करने का आरोप लगाते हुए, उन्हें जूतों की माला पहनाकर और मुंह में कालिख पोतकर छात्रावास परिसर में घुमाया गया। बाद में जब पीड़ितों के परिजनों ने विरोध जताया, तब कहीं जा कर छात्रावास अधीक्षक ने माफी मांगी। अब मामला जिला प्रशासन तक पहुंचा है और जांच के लिए समिति बनाई गई है।

छात्राओं को भूत बनाकर नचाया

समाज को शर्मसार करने वाला मामला दामजीपुरा में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के कस्तूरबा गांधी कन्या छात्रावास का है। यहां की छात्रावास अधीक्षक ने छात्राओं पर चार सौ रुपए चोरी करने का आरोप लगाकर पहले उन्हें जूते की माला पहनाकर पूरे छात्रावास परिसर में घुमाया और उसके बाद छात्राओं के बाल खोलकर, पाऊडर, कालिख, लिपिस्टिक गलत तरीके से लगाकर भूत बनाकर नचाया भी। छात्रावास में बच्चियों के साथ दुर्व्यवहार की बात सामने आने पर कोरकू समाज संगठन और बालिका के परिजन कलेक्ट्रेट पहुंचे और जब कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस से पूरे मामले की शिकायत की तो उन्होंने इस घटना को गंभीर से लेते हुए सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

कोरकू समाज संगठन करेगा आंदोलन

कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने कहा कि अगर इस तरह की घटना हुई है तो वह संबंधित कर्मचारी को तुरंत निलंबित करेंगे। उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। इधर, कोरकू समाज संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर इस मामले में जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो संगठन आंदोलन करेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement