Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Bus Accident: गुना में बस पलटने से 30 मजदूर घायल, 4 की हालत गंभीर; दिवाली मनाने जा रहे थे घर

Madhya Pradesh Bus Accident: मध्यप्रदेश के गुना में यात्रियों से खचाखच भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में सवार 30 लोग घायल हो गए हैं जबकि 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घयलों का इलाज गुना के जिला अस्पताल में कराया जा रहा है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: October 23, 2022 19:32 IST
Bus Accident In Guna- India TV Hindi
Bus Accident In Guna

Highlights

  • गुना में अनियंत्रित होकर बस पलटी
  • नशे में धुत्त होकर बस चला रहा था ड्राइवर
  • 30 लोग घायल, 4 की हालत गंभीर

Madhya Pradesh Bus Accident: मध्यप्रदेश के गुना जिले में रविवार को मजदूरों से खचाखच भरी एक बस के पलट जाने से इसमें सवार 30 लोग घायल हो गए, जिनमें से चार की हालत गंभीर है। SDM वीरेंद्र बघेल ने बताया कि यह हादसा दोपहर करीब 12 बजे गुना जिला मुख्यालय से करीब आठ किलोमीटर दूर गुना बाइपास पर हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘इस हादसे में 30 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें तुरंत गुना जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। घायलों में से चार की हालत गंभीर हैं, जिनमें से एक व्यक्ति को ग्वालियर रेफर कर दिया गया है।’’ 

नशे में धुत्त होकर बस चला रहा था ड्राइवर

बघेल ने बताया कि हादसे के वक्त यह बस गुजरात के सूरत से उत्तरप्रदेश के कानपुर जा रही थी। उन्होंने कहा कि इस बस में सवार यात्रियों के अनुसार बस चालक शराब के नशे में तेज गति से वाहन चला रहा था और इसलिए हम इसके लिए चालक का मेडिकल जांच कराएंगे। यात्रियों ने यह भी दावा किया कि इस 52 सीट वाली बस में 100 से अधिक लोग सवार थे। उन्होंने कहा कि बस चालक भी घायल हुआ है। यात्रियों के मुताबिक मुताबिक शनिवार सुबह 10:30 बजे मजदूरों और कामगारों से भरी बस गुजरात के सूरत से चली। रविवार सुबह 11 बजे बस गुना बाइपास पर टोल नाके से पहले रुकी। वहां सवारियों ने चाय-नाश्ता किया। एक घंटे ढाबे पर रुकने के बाद बस आगे बढ़ी। उन्होंने बताया कि अभी 10 मिनट ही हुए थे कि बस चालक ने रफ्तार बढ़ा दी। कुछ महिला सवारियों ने चालक को समझाया भी, लेकिन वह नहीं माना। ढाबे से 4-5 किलोमीटर आगे आकर बस पहले एक तरफ झुकी और संभल गयी, इसके बाद दूसरी तरफ झुकी और पलट गयी और इसके बाद चीख-पुकार मच गई। वहीं, बघेल ने बताया कि एक मोटरसाईकिल को बचाने के चक्कर में यह दुर्घटना होना प्रारंभिक तौर पर बताया जा रहा है। 

ओवरस्पीड की वजह से हुआ यह हादसा

अस्पताल में इलाज करा रहे घायल सुधीर ने बताया कि वह सूरत में एक कंपनी में काम करता है और अपने पिता के साथ दीवाली पर घर जा रहा था। उन्होंने कहा कि बस काफी ओवरलोड थी। चालक ने संभवतः शराब पी, जिसके बाद यह हादसा हुआ। सुधीर ने बताया कि वह काफी तेज बस चला रहा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement