Sunday, May 12, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: चुनावी साल में CM शिवराज ने दी शिक्षकों को बंपर सौगात, दिल जीतने वाली बात भी कही

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने शिक्षकों को दिल खोलकर सौगात दी है। सीएम शिवराज ने 5 हजार से ज्यादा नव शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंंपे हैं। इस कार्यक्रम में पीएम भी शामिल हुए।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Shailendra Tiwari Published on: August 21, 2023 16:23 IST
CM Shivraj singh chouhan- India TV Hindi
Image Source : FILE मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: इस साल के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं। चुनावी साल में CM शिवराज ने शिक्षकों को खुश करने के लिए दिल खोलकर सौगात दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी में 5580 नव शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। सीएम शिवराज ने शिक्षक भर्ती वर्ग-3 के नवनियुक्त शिक्षकों को भोपाल में नियुक्ति पत्र बांटे हैं। इस दौरान पीएम मोदी भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। बता दें कि प्रशिक्षण सह उन्मुखी कार्यक्रम के दौरान ये नियुक्ति पत्र वितरित किए गए हैं।

"अंधकार से प्रकाश की ओर"

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नव नियुक्त शिक्षकों को संबोधित भी किया। संबोधन के दौरान सीएम ने कहा कि मैंने पुष्पों की वर्षा की है उसका कारण है में आप लोगों से बहुत स्नेह और प्यार करता हूं क्योंकि आप मेरे भांजे भांजी हैं। दूसरा आपका आदर इसलिए करता हूं क्योंकि आप गुरु है। आप बच्चों को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाएंगे। उन्होंने अपनी समझाते हुए आगे कहा कि बच्चे माटी के घड़े की तरह होते है जैसे आप गढ़ना चाहे आप उन्हें बना सकते है आप पर आने वाली पीढ़ी को बनाने की बड़ी जिम्मेदारी है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भी नवनियुक्त शिक्षकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की।

तीन सालों में सरकार ने की इतनी नियुक्ति

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान सीएम हाउस में आबकारी श्रम सहकारी विभाग के नवनियुक्त उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दे चुके हैं। आबकारी विभाग के 340 आबकारी सिपाहियों को, सहकारिता विभाग के 347 लिपिक और कंप्यूटर ऑपरेटर तथा बीमा चिकित्सा अधिकारी फार्मेसिस्ट को सहायक ग्रेड 3 और श्रम विभाग में सफाई सेवक पदों के 54 अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र दिए गए थे। जानकारी दे दें कि पिछले तीन सालों में सरकार ने 49048 शिक्षकों की नियुक्ति की है। वहीं साल 2023-24 में 15,206 शिक्षकों की भर्ती की गई है।

ये भी पढ़ें:

क्या आप जानते हैं भारत का सबसे ऊंचा रेलवे स्टेशन कौन सा है? 7 हजार फीट से भी ज्यादा की ऊंचाई पर है स्थित

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement