Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

मध्यप्रदेश: "जुबान का पक्का हूं राजभवन में मुंह पर पोत लूंगा कालिख", कांग्रेस नेता ने बीजेपी की सीट को लेकर खाई थी ये अजीबोगरीब कसम

बीजेपी ने मध्यप्रदेश में शानदार वापसी की है। इसी बीच कांग्रेस के एक नेता सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं। उन्होंने बीजेपी की सीट को लेकर मुंह काला करने की कसम खाई थी।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 05, 2023 16:27 IST
कांग्रेस नेता फूल...- India TV Hindi
Image Source : FB कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत अपने नाम की है। यहां बीजेपी ने राज्य की 230 सीटों में से 163 सीटें अपने नाम की हैं, वहीं, काग्रेंस मजह 66 सीटों पर सिमट गई है। ऐसे में बीजेपी में सीएम पद को लेकर सुगबुगाहट तेज है। इसी बीच एक कांग्रेस के नेता की खूब चर्चा हो रही है। कांग्रेस नेता ने बीजेपी की जीत को लेकर एक कसम खाई थी। इस कांग्रेस नेता का नाम फूल सिंह बरैया है। दरअसल, मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के 50 से अधिक सीटें जीतने पर अपना चेहरा काला करने की कसम खाई थी।

बरैया ने तारीख व जगह भी बताई

उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी की हार के बाद भी अपने वचन पर कायम रहेंगे। बता दें कि राज्य की कुल 230 विधानसभा सीटों में 163 सीटें जीतकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा सत्ता बरकरार रखने के बाद बरैया ने कहा कि वह 7 दिसंबर को दोपहर 2 बजे राजभवन के सामने अपना चेहरा काला करेंगे। उन्होंने कहा, "मैं अपनी बात का पक्का आदमी हूं। मैं अपना मुंह काला कर लूंगा।"

चुनाव आयोग से EVM का इस्तेमाल नहीं करने का आग्रह

चुनावों के दौरान बरैया ने चुनाव आयोग से ईवीएम के इस्तेमाल को रोकने के लिए आग्रह करते हुए दावा किया था कि कांग्रेस शुरू में मतपत्रों की गिनती के दौरान आगे थी, लेकिन जैसे ही ईवीएम की गिनती शुरू हुई, बीजेपी आगे निकल गई। बरैया ने यह भी कहा था कि उन्हें पूरा भरोसा है कि उनकी पार्टी जीतेगी। हालांकि, कांग्रेस को महज 66 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। 

इसके बाद कांग्रेस नेता का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह बीजेपी के 50 सीटें जीतने पर अपना मुंह काला करने की कसम खा रहे हैं। सोशल मीडिया पर अब इस बात पर चर्चा जोरों पर है कि क्या बरैया अपनी बात रखेंगे। इसी पर कांग्रेस नेता ने कहा वह अपनी जुबान के पक्के हैं।

ये भी पढ़ें:

कमलनाथ के गुलदस्ता लाने पर मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने ली चुटकी, जानिए CM पद को लेकर क्या बोले

हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान आया सामने, EVM व एग्जिट पोल को लेकर दिया ये जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement