Friday, May 03, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Election Results: कमलनाथ का दावा- आसानी से जीत रहे हैं हम, जनता अपना भविष्य रखेगी सुरक्षित

Madhya Pradesh Election Results: मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना जारी है। इस बीच कमलनाथ ने बयान जारी करते हुए कहा है कि वो राज्य में बड़े आराम से जीत रहे हैं। उन्हें राज्य की जनता पर पूरा विश्वास है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 03, 2023 10:12 IST
Madhya Pradesh Election Results congress leader kamalnath said I trust the voters of Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI कमलनाथ का दाव- आसानी से जीत रहे हैं हम

Madhya Pradesh Election Results: देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 3 दिसंबर को यानी आज वोटो की गिनती जारी। मध्य प्रदेश की 230 सीटों के लिए भी मतगणना हो रही है। बता दें कि इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बयान दिया है। कमलनाथ से जब मीडिया के लोगों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैंने चुनाव संबंधित कोई भी रूझा नहीं देखा है। मुझे 11 बजे तक रूझानों को देखने की जरूरत नहीं है। मुझे राज्य के वोटरों पर पूरा विश्वास है। कमलनाथ से जब सीटों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं ये सीटे-वीटे नहीं जानता हूं।

बड़े आराम से जीतेंगे, कमलनाथ का दाव

कांग्रेस ऑफिस पहुंचने के बाद कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने कोई रुझान नहीं देखे हैं। हम बड़े आराम से जीत रहे हैं। मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर पूरा विश्वास है कि वो अपना भविष्य सुरक्षित रखेंगे। सीट मत गिनिए, हम जीत रहे हैं। भाजपा के बड़े नेता एमपी आ गए तो उससे कुछ नहीं चलता। वोट तो पब्लिक का चलता है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इस बाबत कहा, 'मैंने पहले भी कहा था और आज भी कहता हूं 130 प्लस। हमें 130 सीटें मिल रही हैं, बाकी देखा जाना है। बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान के बारे में उन्होंने कहा कि न केवल उनकी विदाई निश्चित है बल्कि उनके अच्छे दिन भी यहीं समाप्त होंगे।'

मध्य प्रदेश में जीत के लिए चाहिए 116 सीट

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुल 230 सीटें हैं। ऐसे में बहुमत के लिए राज्य में किसी भी पार्टी को 116 सीटें चाहिए। इस बार विधानसभा चुनाव में 77।15 फीसदी मतदान हुआ है, जबकि 2018 में हुए चुनाव में 75।05 फीसदी मतदान हुआ था। बता दें कि मध्य प्रदेश में सीधी लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच है। हालांकि ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राज्य में भाजपा की सरकार बन सकती है। हालांकि कांग्रेस पार्टी इसे नकारने में लगी हुई है और कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा दावा किया जा रहा है कि एमपी में उनकी ही जीत होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement