Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

EXIT Polls पर संजय राउत बोले- कांग्रेस जीत रही है, भाजपा के लिए यह खतरे की घंटी

देश के 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव का परिणाम 3 दिसंबर को घोषित होगा। इससे पहले एग्जिट पोल्स के सामने आने के बाद अब नेताओं द्वारा बयानबाजी की जा रही है। इस बीच संजय राउत ने एग्जिट पोल्स को भाजपा के लिए खतरे की घंटी बताया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: December 01, 2023 11:46 IST
Sanjay Raut said on exit polls Congress is winning this is an alarm bell for BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय राउत ने एग्जिट पोल्स पर दिया बयान

देश के 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एग्जिट पोल सामने आ गए हैं। इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर कहीं। कहीं कांग्रेस तो कहीं भाजपा सरकार का गठन कर सकती है। इस बाबत शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि एग्जिट या ओपिनियन पोल पर क्या बात करना। कांग्रेस के अच्छे दिन आए हैं और आ रहे हैं। इसके लिए किसी पोल की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, 'अगर कांग्रेस जीत रही है मतलब I.N.D.I.A गठबंधन जीत रही है। 2014 से मोदी-शाह कांग्रेस मुक्त भारत बोल रहे थे। कांग्रेस अगर काटे की टक्कर भी दे रही है तो भी भाजपा के लिए खतरे की घंटी बज गई है।'

Related Stories

संजय राउत बोले- कांग्रेस का समय आ रहा है

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि सभी 5 राज्यों में कांग्रेस की सरकार आ रही है। इसके लिए मुझे किसी poll के ऊपर विश्वास नहीं है। राहुल, प्रियंका और खड़के की मेहनत रंग ला रही है। संजय राउत ने आगे कहा कि प्रफुल पटेल और सुनील तटकरे क्या बोल रहे हैं. उसपर मुझे कुछ नहीं कहना है। 2004 से लेकर 2019 तक क्या-क्या हुआ तब की बात थी. उसे छोड़ दीजिए। आज की बात कीजिए। शरद पवार को मैं अच्छे से जानता हूं, वो महात्मा फुले, आम्बेडकर के विचारों पर चलने वाले शख्स हैं। वो भाजपा के साथ कभी नहीं जाएंगे। राउत ने आगे कहा, एमपी और राजस्थान में रिजॉर्ट पॉलिटिक्स शुरू है तो उसमें क्या गलत है। अगर कांग्रेस ऐसा नहीं करेगी तो भाजपा ईडी और सीबीआई की टीम को बुर्का पहनाकर अपने एजेंट की तरह भेज देगी। भाजपा ऐसा बार-बार करती है। इसलिए कांग्रेस अपनी तरफ से पहले ही तैयारी कर रही तो क्या बुरा है।

भाजपा के लिए खतरे की घंटी

एग्जिट पोल को लेकर संजय राउत ने आगे कहा कि टक्कर होने दो। टक्कर है यही बड़ी बात है। एग्जिट पोल हो या ओपिनियन पोल हो उसके ऊपर हमें क्या बात करना है। कांग्रेस पार्टी के अच्छे दिन आ रहे हैं और आ गए हैं। प्रधानमंत्री चार-चार दिन एक-एक राज्य में डेरा डालकर बैठे हैं। केंद्रीय मंत्रियों को चुनाव में उतारा जा रहा है। इसका मतलब है 2024 की दिशा और दशा क्या है, यह स्पष्ट हो रहा है। उन्होंने कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि मैं एग्जिट पोल पर नहीं जा रहा हूं।  कांटे की टक्कर होना भी बीजेपी के लिए सबसे बड़ा खतरनाक खेल है, जिसने कांग्रेस पार्टी को देश की राजनीति में कोई महत्व नहीं दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement