Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'MP को कांग्रेस के चंगुल से बचा कर रखना है, इन्होंने राज्य को गड्ढे में धकेल दिया था', खंडवा में बोले पीएम मोदी

मध्य प्रदेश के खंडवा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जबरदस्त हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य को भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद से गड्ढे में धकेल दिया था। अब इस बार इनसे बचकर रहना होगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 05, 2023 16:56 IST
Madhya Pradesh, Madhya Pradesh Elections, Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पीएम मोदी

खंडवा: मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव बड़ा ही रोचक हो चला है। यहां 17 नवंबर को मतदान होना है, उससे पहले सभी प्रत्याशी और उम्मीदवार अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। जमकर चुनाव प्रचार हो रहा है। पार्टियों के बड़े नेता जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के खंडवा में एक राली को संबोधित किया। इस रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को विकास की एक नई ऊंचाई पर पहुंचाना है। कांग्रेस ने एमपी को बीमारू राज्य बना दिया था। 

'MP को कांग्रेस के चंगुल से बचा कर रखना है'

पीएम मोदी ने कहा कि जब यहां कांग्रेस की सरकार थी तब इन्होंने भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद से एमपी को गड्ढे में धकेल दिया था। इसलिए अब हमें MP को कांग्रेस के चंगुल से बचा कर रखना है। भाजपा ने बहुत मेहनत करके MP को इस गड्ढे से बाहर निकाला है और इस काम में भाजपा की तीन-तीन, चार-चार पीढ़ियां खप गई हैं। उन्होंने कहा कि 10 साल से कांग्रेस केंद्र की सत्ता से बाहर है, इसलिए हर राज्य को बड़ी लालच भरी नजरों से देखती है कि कब मौका मिले, कब माल खाऊं। अगर किसी राज्य में गलती से भी कांग्रेस की सरकार बनी वहां इन्होंने लूटकर सब बर्बाद कर दिया।

'कांग्रेस यानी गरीब की जेब साफ करना'

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस यानी गरीब की जेब साफ करना। कांग्रेस यानी विकास की गाड़ी पर परमानेंट ब्रेक लगाना और रिवर्स गियर में डाल देना। इसलिए आपको कांग्रेस से बहुत सावधान रहना है। आप इस गलती में मत रहना कि इतने साल सत्ता से बाहर थे तो ये सुधर गए होंगे। ये सुधरे नहीं हैं इनकी भूख और तेज हो गई है।

'कांग्रेस और इनकी सरकारें सिर्फ झगडे में उलझीं'

वहीं पीएम ने कांग्रेस में टिकट बंटवारे समेत कई अन्य विषयों को लेकर चल रही खींचतान को लेकर भी चुटकी ली। मोदी ने कहा कांग्रेस में और इनकी सरकारें सिर्फ झगड़े में उलझी रहती हैं। राजस्थान में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला, लेकिन साढ़े चार साल से वहां दो गुट लड़ाई लड़ते रहे। अभी कर्नाटक में सिर्फ 6 महीने हुए हैं और वहां के सीएम को पता नहीं है कि वह कब तक सीएम रहेगा। मध्य प्रदेश में तो अभी टिकट ही बटा हैं लेकिन कांग्रेस नेता एक-दूसरे के कपड़े फाड़ रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement