1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए कड़े निर्देश, धार्मिक स्थलों पर 5 से अधिक लोगों के शामिल होने पर लगाई रोक

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए कड़े निर्देश, धार्मिक स्थलों पर 5 से अधिक लोगों के शामिल होने पर लगाई रोक

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार (7 अगस्त) को कहा कि किसी भी धार्मिक स्थान मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर आदि में आरती के समय पर 5 से अधिक लोग शामिल न हों।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 07, 2020 17:29 IST
Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra- India TV Hindi
Image Source : ANI Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार (7 अगस्त) को कहा कि किसी भी धार्मिक स्थान मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर आदि में आरती के समय पर 5 से अधिक लोग शामिल न हों। स्वतंत्रता दिवस पर जो रंगारंग कार्यक्रम किया जाता था वो नहीं किया जाएगा। आने वाले किसी भी बड़े त्योहार मुहर्रम, नवदुर्गा और गणपति जी की झांकी में किसी भी तरह के बड़े पंडाल और मूर्ति लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पूजा-अराधना घर के अंदर परिवार के साथ ही संपन्न करें। 

राज्य में कोरोना पर ताजा जानकारी देते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आज प्रदेश में 734 नए केस सामने आए हैं। 719 रिकवर होकर डिस्चार्ज हुए हैं। हमारा रिकवरी रेट 73 प्रतिशत से ऊपर है। 

मध्यप्रदेश में भोपाल सहित कोरोना प्रभावित जिलों में रात्रि कर्फ्यू में दो घंटे की ढील 

मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी से प्रभावित भोपाल समेत राज्य के अन्य जिलों में शुक्रवार से रात के कर्फ्यू में दो घंटे की ढील देने और शनिवार को लॉकडाउन हटाकर केवल रविवार को ही इसे जारी रखने का निर्णय किया है। जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कर्फ्यू अब रात आठ बजे से सुबह पांच बजे के स्थान पर रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। इसके अलावा अब शनिवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में शीघ्र ही आदेश जारी किया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बृहस्पतिवार शाम को प्रदेश में कोरोना वायरस की महामारी की समीक्षा करने के बाद यह निर्णय किया गया है। प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति में सुधार देखा गया है। बैठक में चौहान ने कहा कि कोरोना के एक्टिव प्रकरणों में देश में तुलनात्मक रूप से मध्यप्रदेश 16वें स्थान पर आ गया है। प्रदेश में अभी 8716 मरीजों का उपचार चल रहा है। मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी दर 73.6 प्रतिशत हो गया है। 

चौहान ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये असाधारण स्थितियों में लॉकडाउन लगाने से पहले जिला प्रशासन को प्रदेश सरकार से इस मामले में मंजूरी लेना होगी। अधिकारी ने बताया कि यह शिकायत आई थी कि पुलिसकर्मियों द्वारा प्रदेश में दुकानों को रात आठ बजे से पहले ही बंद कराया जा रहा है। इससे प्रदेश के अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा था। इसके बाद रात्रि कर्फ्यू में दो घंटे ढील देने का निर्णय लिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए कड़े निर्देश, धार्मिक स्थलों पर 5 से अधिक लोगों के शामिल होने पर लगाई रोक News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment