Madhya Pradesh News: पारिवारिक विवाद को लेकर पिता ने तीन बेटियों के साथ ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में पारिवारिक विवाद को लेकर एक व्यक्ति अपनी 3 बेटियों के साथ नागदा से उज्जैन आ रही एक मालगाड़ी के आगे कूद गए।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 17, 2022 22:56 IST
Suicide In Ujjain- India TV Hindi News
Image Source : ANI Suicide In Ujjain

Highlights

  • नाबालिग बेटियों के साथ व्यक्ति ने किया आत्महत्या
  • पारिवारिक विवाद के कारण व्यक्ति ने उठाया यह कदम

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में पारिवारिक विवाद को लेकर 35 वर्षीय एक व्यक्ति ने बुधवार को अपनी तीन नाबालिग बेटियों के साथ चलती ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना उज्जैन जिले के नई खेड़ी रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब 9.20 बजे हुई। शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की पुलिस अधीक्षक (एसपी) निवेदिता गुप्ता ने कहा कि रवि पांचाल अपनी बेटियों अनन्या (12), आराध्या (08) और अनुष्का (07) के साथ नागदा से उज्जैन आ रही एक मालगाड़ी के आगे कूद गए। गुप्ता ने बताया कि मृतक गोयला बुजुर्ग गांव का रहने वाला था तथा दोपहिया वाहन से मौके पर पहुंचा था। एसपी ने कहा कि पांचाल द्वारा कथित तौर पर लिखे गए सुसाइड नोट में कहा गया है कि पारिवारिक विवाद के कारण उसने यह कदम उठाया और परिवार के कुछ सदस्यों के नामों का भी उसने उल्लेख किया है। भैरवगढ़ थाना प्रभारी प्रवीण पाठक ने कहा कि पांचाल के परिवार वालों ने आशंका जताई कि एक महिला द्वारा प्रताड़ित करने के कारण उसने यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा, ‘‘ प्रथम दृष्टया, आत्महत्या के पीछे पारिवारिक विवाद प्रतीत होता है।’’ पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

हादसे के बाद 1 घंटे तक शव रेलवे ट्रैक पर ही पड़ा रहा

इस संवेदनशील मामले में भी स्थानिय पुलिस और GRP के बीच इलाके को लेकर तनातनी चलती रही। बता दें कि इस रेलवे ट्रैक का कुछ हिस्सा भैरवगढ़ पुलिस थाना और कुछ हिस्सा GRP के अधीन आता है। वहीं बाहर का क्षेत्र संबंधित थाना पुलिस संभालती है। आत्महत्या के बाद घटनास्थल को लेकर जीआरपी और भैरवगढ़ थाना पुलिस में तनातनी चली। तब तक 1 घंटे के लिए शव वैसे ही रेलवे ट्रैक पर पड़े रहे। बहस खत्म होने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जब यह तय हो गया कि घटनास्थल भैरवगढ़ पुलिस स्टेशन के अधीन नहीं आता तो उसके बाद GRP ने जांच-पड़ताल शुरू की। जीआरपी थाना प्रभारी आरएस महाजन ने बताया कि इस मामले में सुसाइड नोट मिला है। जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक घटना के बाद मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन