Friday, April 26, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में सामने आया लव जिहाद का मामला, प्रेम के नाम पर हिंदू लड़कियों का कराता था धर्म परिवर्तन

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया की सोंडवा थाने क्षेत्र के ग्राम उमराली मे 10 सितम्बर को अनखड़ नदी मे एक शव मिला था, जिसकी पहचान वीरेंद्र निवासी उमराली के रूप मे हुई। जिसके बाद 302 का मामला दर्ज कर विवेचना मे लिया गया।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Sushmit Sinha Updated on: September 18, 2022 23:31 IST
Madhya Pradesh Love Jihad Case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Madhya Pradesh Love Jihad Case

Highlights

  • मध्य प्रदेश में सामने आया लव जिहाद का मामला
  • प्रेम के नाम पर हिंदू लड़कियों का कराता था धर्म परिवर्तन
  • पुलिस ने किया गिरफ्तार

Madhya Pradesh News: अलीराजपुर पुलिस अधीक्षक ने आज प्रेसवार्ता कर बताया की जिले मे प्रेम प्रसंग व लव जिहाद का मामला सामने आया है जिसमें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल, मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया की सोंडवा थाने क्षेत्र के ग्राम उमराली मे 10 सितम्बर को अनखड़ नदी मे एक शव मिला था, जिसकी पहचान वीरेंद्र निवासी उमराली के रूप मे हुई। जिसके बाद 302 का मामला दर्ज कर विवेचना मे लिया गया। मुखबिर की सूचना के बाद सामने आया की आरोपी जिहान निवासी कुक्षी, मृतक की पत्नी के सम्पर्क मे था और उसे प्रेम के नाम पर धर्म परिवर्तन करवाना चाह रहा था और उसका ब्रेन वास भी कर रहा था।

प्रेम के नाम पर महिला का धर्म परिवर्तन करवा रहा था

8 सितम्बर को आरोपी जिहान ने अपने एक साथी शकील और मृतक की पत्नी के साथ मिलकर वीरेंद्र की हत्या कर उसे नदी मे फेक कर भाग गए। जिसके बाद पुलिस टीम ने इंदौर के पास महू से आरोपी जिहान को गिरफ्तार किया उसके बाद अलग अलग जगह से मृतक पत्नी और उसके साथी को गिरफ्तार कर पूछताछ की, जिसमें उन्होंने घटना को अंजाम देना कबूल किया। वहीं ये भी कबूल किया की वह प्रेम के नाम पर महिला का धर्म परिवर्तन करवा रहा था। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया की आरोपी जिहान और भी अन्य लड़कियो के सम्पर्क मे था और उनका भी धर्म परिवर्तन करवाने वाला था।

नोएडा में कथित लव जिहाद का मामला

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के नोएडा में कथित ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया। नोएडा के सेक्टर-49 पुलिस थाने में एक युवती ने मुकदमा दर्ज कराया है कि एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर उसे अपने प्रेम के जाल में फंसाया और फिर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि युवती का आरोप है कि रेप के बाद वह गर्भवती हो गई और युवक व उसके परिजनों ने उसका गर्भपात करवा दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement