Monday, April 29, 2024
Advertisement

कमलनाथ ने काटा हनुमानजी का फोटो लगा मंदिर के आकार का केक, CM शिवराज ने कह दी ऐसी बात

कमलनाथ ने जो केक काटा वो मंदिर के आकार में था। उस पर हनुमान जी की आकृति भी बनी थी बस इसी बात से विवाद शुरू हो गया। बीजेपी ने इसे मुद्दा बना दिया और हिंदूओं की आस्था के साथ खिलवाड़ बता दिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 16, 2022 23:42 IST
kamal nath- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कमलनाथ ने मंदिर के आकार का केक काटा

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का दो दिन के बाद जन्मदिन है लेकिन समर्थकों की जिद पर कमलनाथ ने शिकारपुरा में आज ही केक काट दिया। मुश्किल ये हो गई कि कमलनाथ ने जो केक काटा वो मंदिर के आकार में था। उस पर हनुमान जी की आकृति भी बनी थी बस इसी बात से विवाद शुरू हो गया। बीजेपी ने इसे मुद्दा बना दिया और हिंदूओं की आस्था के साथ खिलवाड़ बता दिया।

4 लेयर के केक में सबसे ऊपर हनुमानजी का फोटो

बता दें कि केक 4 लेयर का था जिसमें नीचे पहली लेयर पर लिखा है- हम हैं छिंदवाड़ा वाले, इससे ऊपर दूसरी पर- जीवेत शरद: शतम्, तीसरी पर माननीय कमलनाथ जी और चौथी लेयर पर जन नायक लिखा हुआ है। चौथी लेयर पर हनुमान जी का फोटो है। केक पर मंदिर की तरह शिखर है और झंडा लगा हुआ था।

CM शिवराज ने इसे ‘हिंदुओं का अपमान’ करार दिया
सोशल मीडिया पर समारोह का एक वीडियो सामने आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे ‘हिंदुओं का अपमान’ करार दिया। कमलनाथ के अपने गृहनगर छिंदवाड़ा के तीन दिवसीय दौरे के दौरान उनके समर्थकों ने अग्रिम तौर पर उनका जन्मदिन मनाया। उनका जन्मदिन 18 नवंबर को आता है। वीडियो में स्वयं को हनुमान भक्त कहने वाले कमलनाथ केक के साथ दिखाई दे रहे हैं। मंगलवार शाम को छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर यह जश्न मनाया गया।

बुधवार को भाजपा कार्यालय में पत्रकारों द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर चौहान ने कहा, ‘‘कांग्रेस राम मंदिर के खिलाफ थी। अब वह सिर्फ वोट के लिए हनुमान जी को याद करते हैं....केक पर हनुमान जी की तस्वीर लगाते हैं और फिर उसे काटते हैं। यह हिंदू धर्म और सनातन परंपरा का अपमान है।’’ संपर्क करने पर मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने कहा कि उन्हें इस विवाद की जानकारी नहीं है। बीजेपी कमलनाथ पर आक्रामक है। छिंदवाड़ा के बीजेपी जिला अध्यक्ष ने यहां तक कहा कि उन्हें पता चला है केक अंडे से बना था और इस पर हनुमान जी की तस्वीर लगाकर कमलनाथ ने जानबूझकर हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाई है।

उमा भारती ने भी काटा था हनुमान मंदिर में केक
बता दें कि कमलनाथ बड़े हनुमान भक्त हैं। वह हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करवाते हैं, वो जानबूझ कर बजरंगबली का अपमान करेंगे इस पर भरोसा नहीं होता। हालांकि मध्य प्रदेश में केक पॉलिटिक्स का ये पहला मामला नहीं है। जब उमा भारती मुख्यमंत्री थी तो उन्होंने एक हनुमान मंदिर में केक काटा था तब कांग्रेस ने इसे भक्तों की आस्था से खिलवाड़ बताया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement