Friday, April 19, 2024
Advertisement

MP News: इंदौर में पुलिस के सामने एक व्यक्ति ने खुद को लगाई आग, 41% झुलसा अस्पताल में भर्ती

MP News: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में 45 वर्षीय व्यक्ति ने जमीन के झगड़े में रविवार देर रात पुलिस के सामने कथित रूप से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। 41 प्रतिशत झुलसे व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 19, 2022 13:26 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : ANI Representative image

Highlights

  • इंदौर में पुलिस के सामने एक व्यक्ति ने खुद को लगाई आग
  • 41 प्रतिशत झुलसे व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया

MP News: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में 45 वर्षीय व्यक्ति ने जमीन के झगड़े में रविवार देर रात पुलिस के सामने कथित रूप से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। 41 प्रतिशत झुलसे व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) भगवत सिंह विरदे ने बताया कि इंदौर से करीब 40 किलोमीटर दूर सिमरोल क्षेत्र में रविवार देर रात भंवर सिंह (45) और उसके साथी एक जमीन पर मालिकाना हक को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों से झगड़ रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस की गश्त कर रही गाड़ी में सवार एक उप निरीक्षक ने मौके पर जाकर इन लोगों को शांत करने की कोशिश की।

जमीन के विवाद में हुई लड़ाई

विरदे के मुताबिक उप निरीक्षक के कहने पर भी झगड़ा कर रहे आरोपी नहीं माने और विवाद बढ़ने पर भंवर सिंह ने कथित रूप से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आग लगने से 41 प्रतिशत झुलसे व्यक्ति को इंदौर के महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सिमरोल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने उप निरीक्षक की दर्ज कराई प्राथमिकी के हवाले से बताया कि आरोपियों ने उप निरीक्षक के साथ गाली-गलौज की और उसे डंडों से पीटा जिससे उसकी पीठ, कंधे और कलाई पर चोट आई।

पांच लोगों पर केस दर्ज

उन्होंने बताया कि भंवर सिंह और उसके चार साथियों पर भारतीय दंड विधान की धारा 147 (बलवा), धारा 353 (सरकारी कर्मचारियों को डरा कर उन्हें उनके कर्तव्य से डिगाने के लिए आपराधिक बल प्रयोग) और अन्य प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement