Friday, May 03, 2024
Advertisement

MP News : एमपी में फिर चला बुलडोज़र,अवैध शराब माफिया के मकान-दुकान ध्वस्त

MP News : शराब माफियाओं के ठिकाने को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया वहीं अवैध शराब बनाने वाली झोपड़ियों में आग भी लगाई। पुलिस ने इस दौरान सैकड़ों लीटर अवैध शराब के ड्रम को बहा दिया।

Anurag Amitabh Reported By: Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Updated on: August 18, 2022 20:15 IST
Houses and shops of illegal liquor mafia demolished by Bulldozer - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Houses and shops of illegal liquor mafia demolished by Bulldozer

Highlights

  • शराब माफिया ने राजगढ़ में कल किया था पुलिस पर हमला
  • दबिश देने गई पुलिस पर हमला, कुछ पुलिसकर्मी घायल
  • अवैध शराब माफिया की बेखौफ हरकत के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

MP News : मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के कटारिया खेड़ी गांव में आज पुलिस का सिंघम अवतार देखने को मिला। इस गांव को पुलिस ने छावनी में तब्दील करते हुए भारी फोर्स के साथ दबिश दी। शराब माफियाओं के ठिकाने को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया वहीं अवैध शराब बनाने वाली झोपड़ियों में आग भी लगाई। पुलिस ने इस दौरान सैकड़ों लीटर अवैध शराब के ड्रम को बहा दिया।

दबिश देने पहुंची टीम पर पथराव, पुलिसकर्मी घायल

दरअसल, बुधवार रात को कटारिया खेड़ी गांव में अवैध शराब बेचने की खबर के चलते पुलिस अवैध शराब माफिया को पकड़ने पहुंची थी। राजगढ़ ब्यावरा के बीच कटारिया खेड़ी गांव में लंबे समय से हाईवे के पास बसे होने के चलते सड़क के दोनों ओर दुकानों और घरों में अवैध शराब बेची जाती थी। इस दौरान जब पुलिस ने गांव में दबिश दी तो शराब माफिया ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। पथराव के चलते पुलिस के वाहन के कांच भी टूट गए कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हो गए।

तीन बुलडोजर के साथ पहुंचा प्रशासन का दस्ता

जिसके बाद दबिश देने गए एडिशनल एसपी ने थानों को फोन कर पुलिस बल बुलाया और रात में ही दोबारा गांव में दबिश दी और सैकड़ों लीटर अवैध शराब जब्त की। शराब माफिया की बेखौफ हरकत के बाद ब्यावरा के थाने में एक बार फिर पुलिस की बैठक हुई और सुबह जिलेभर की पुलिस वाहनों के काफिले के साथ तीन बुलडोजर लेकर पहुंची। इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया और तीनों बुलडोजर ने अवैध शराब माफिया के एक दर्जन से ज्यादा दुकानों मकानों को ध्वस्त कर दिया। वही आरोपियों के खेतों में अवैध शराब बनाने वाली झोपड़ीयो और सामग्री भी आग लगा दी।

आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

राजगढ़ एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी ने बताया कि कलेक्टर के आदेश के बाद आबकारी विभाग और पुलिस विभाग ने मिलकर कार्रवाई की है जिसमें हजारों लीटर कच्ची शराब, अवैध शराब को नष्ट किया गया है। 15 ऐसे ठिकाने जहां अवैध शराब बनाई जाती थी, उनको नष्ट किया गया है।अवैध अतिक्रमण कलेक्टर साहब के निर्देश पर हटाए जा रहे हैं। पुलिस ऐसी प्रभावी कार्रवाई करेगी जिसके चलते ऐसे जो अवैध कारोबार हैं उन्हें नेस्तनाबूद किया जा सके।अब ये कार्रवाई नियमित की जाएगी ताकि दुबारा इस तरह के माफिया न पनप सकें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement