Saturday, April 20, 2024
Advertisement

MP News: बेबस बेटा बाइक पर बांधकर 80KM दूर ले गया मां का शव, सामने आया दिल को झकझोर देने वाला VIDEO

MP News: मध्य प्रदेश के शहडोल में जब बेटे को मां के शव को ले जाने के लिए शव वाहन नहीं मिला, तो उसने लकड़ी के पटिया का इंतजाम किया और उसके सहारे शव को बांधा और चल दिया अपने गांव।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: August 01, 2022 16:47 IST
son carries mother body on bike- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV son carries mother body on bike

Highlights

  • मध्य प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं
  • बेटे को मां के शव को ले जाने के लिए शव वाहन नहीं मिला
  • कमलनाथ ने वीडियो शेयर करते हुए सरकार पर हमला बोला

MP News: मध्य प्रदेश में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो दिल को झकझोर देने वाली है। यह तस्वीर आई है शहडोल जिले से, यहां एक महिला की मौत हुई और उसके परिजनों को शव वाहन नहीं मिला तो बेटा मोटर साइकिल के पीछे शव को बांधकर 80 किलोमीटर दूर अपने गांव ले गया। इस तस्वीर के सामने आने के बाद एमपी की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, शहडोल के करीबी जिले अनूपपुर के गोंडारु गांव की रहने वाली जय मंत्री यादव को सीने में दर्द हुआ तो उसके परिजन शहडोल लेकर आए, जिला अस्पताल में उसका इलाज चला। लेकिन वहां उसकी हालत बिगड़ी, तो शनिवार को मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई, मौत के बाद मेडिकल कॉलेज में शव वाहन नहीं मिला और प्राइवेट वाहन वाले ने जितनी रकम मांगी उतनी उसके परिजनों के पास नहीं थी, तो लाचार बेटा अपनी मां के शव को मोटर साइकिल पर बांधकर 80 किलोमीटर दूर अपने गांव ले गया।

जब बेटे को मां के शव को ले जाने के लिए शव वाहन नहीं मिला, तो उसने लकड़ी के पटिया का इंतजाम किया और उसके सहारे शव को बांधा और चल दिया अपने गांव। अस्पताल प्रबंधन से जुड़े लोग कह रहे हैं कि मेडिकल कॉलेज में न तो शव वाहन है और न ही एंबुलेंस।

कमलनाथ ने वीडियो शेयर कर बोला शिवराज सरकार पर हमला
इस वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने लिखा है, "यह है मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के 18 वर्ष के विकास की शर्मनाक तस्वीर। यह है प्रदेश का स्वास्थ्य सिस्टम। शहडोल में एक महिला की मौत के बाद शव वाहन न मिलने पर, बेटा मां के शव को 80 किमी दूर पटिये पर बांधकर बाइक से लेकर गया।"

गौरतलब है कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की गाहे बगाहे पोल खुलती रहती है, पिछले दिनों सागर में 40 बच्चों को एक ही सिरिंज से कोरोना वैक्सीन लगा दी गई। अब यह नई तस्वीर आई है जो स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बयां कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement