Thursday, April 25, 2024
Advertisement

MP News: आदिवासी युवक की हिरासत में हुई मौत, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

MP News: सिंगारे की मौत से नाराज उनके परिवार के सदस्यों ने आदिवासियों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन किया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: September 03, 2022 23:24 IST
MP News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE- PTI MP News

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस हिरासत में 19 वर्षीय आदिवासी युवक की पुलिस हिरासत में मौत के बाद एक सब-इंस्पेक्टर (एसआई) सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। पुलिस ने शनिवार के कहा है। मृतक की पहचान इंदौर के मानपुर क्षेत्र के गिट्टीफोड़ा निवासी अर्जुन सिंगारे के रूप में हुई है। सिंगारे को शुक्रवार देर रात मानपुर से डकैती और अवैध हथियार रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने दावा किया कि डकैती के अलावा सिंगारे दो अन्य मामलों में भी आरोपी है। पुलिस ने कहा, "उसे मानपुर में उसके घर से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। हालांकि, उसकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।"

थाने में युवक के साथ मारपीट करने का आरोप

हालांकि, मृतक के परिजनों ने पुलिस के दावों का खंडन किया और उन पर थाने में युवक के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया, जिससे उसकी मौत हो गई। सिंगारे की मौत से नाराज उनके परिवार के सदस्यों ने आदिवासियों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन किया और परिवार के एक सदस्य के लिए मुआवजे और सरकारी नौकरी की मांग को लेकर थाने के सामने आगरा-मुंबई राजमार्ग को जाम कर दिया।

Representative Image

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Representative Image

बाद में, एसपी (ग्रामीण) भागवत सिंह विरदे ने मामले को संभालने वाले पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया और मामले की न्यायिक जांच की भी सिफारिश की। वीरडे की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया, "शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और जिला सत्र अदालत से मामले की न्यायिक जांच का अनुरोध किया गया है।"

आदेश में कहा गया है कि एसआई कमल उइके, एएसआई देवेश वर्मा और निर्भय सिंह और कांस्टेबल गजराज और सोनबीर को निलंबित कर दिया गया है और जांच लंबित रहने तक उन्हें महू पुलिस लाइन से अटैच कर दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement