1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 12 नए मामले, शिवराज ने की लोगों से सावधानी बरतने की अपील

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 12 नए मामले, शिवराज ने की लोगों से सावधानी बरतने की अपील

मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,91,670 तक पहुंच गयी। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में किसी भी व्यक्ति की कोरोना से मौत नहीं हुई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2021 19:57 IST
MP sees 12 COVID-19 cases; 4.55 lakh doses administered- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए।

भोपाल: मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,91,670 तक पहुंच गयी। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में किसी भी व्यक्ति की कोरोना से मौत नहीं हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 10,512 है। वर्तमान में 202 मरीजों का इलाज चल रहा है। यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश के 52 जिलों में से सात जिलों में ही संक्रमण के नये मामले सामने आये। 

अधिकारी ने कहा कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के पांच नए मामले भोपाल में जबकि इंदौर में दो तथा दमोह, होशंगाबाद, झाबुआ, राजगढ़ और जबलपुर में एक-एक नये मामले आये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल 7,91,670 संक्रमितों में से अब तक 7,80,956 मरीज स्वस्थ हो गये हैं।

अधिकारी ने बताया कि सोमवार को कोविड-19 के 29 रोगी स्वस्थ हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सोमवार को 4,55,485 लोगों को कोरोना रोधी टीके लगाए गये। इसी के साथ प्रदेश में अब तक 2,56,36,450 लोगों को कोरोना रोधी टीके लग चुके हैं।

इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कोरोना के मामलों पर चिंता जताई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी लोगों से अपील की है कि कोरोना को लेकर आप सभी निश्चिंत न रहें। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। न केवल हमारे देश में बल्कि दुनिया के कई देशों में मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इंग्लैंड में लगातार पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं।

शिवराज सिंह ने कहा कि तीन महीने के लॉकडाउन के बाद अनलॉक होने के साथ ही ये मामले बढ़ने शुरू हुए। दुनिया के ज्यादातर देशों में इसी तरह की स्थिति है। हमारे देश में कई राज्यों के जिलों में पॉजिटिविटी रेट बढ़ रही है। इसका मतलब साफ है वायरस अभी है। दक्षिण और नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। रोज पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 12 नए मामले, शिवराज ने की लोगों से सावधानी बरतने की अपील News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X