Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ratlam News: रतलाम में समय से पहले पहुंची ट्रेन तो गरबा करने लगे यात्री, रेल मंत्री ने शेयर किया VIDEO

यात्रियों के इस तरह गरबा करने के नजारे को स्टेशन पर मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद किया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी इस नजारे का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: May 26, 2022 18:26 IST
Garba- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Garba

Highlights

  • गुजरात से केदारनाथ धार्मिक यात्रा पर जा रहे थे यात्री
  • रतलाम रेलवे स्टेशन पर दिखा कुछ अजब-गजब नजारा
  • रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

Ratlam News: अक्सर यात्री ट्रेन देर से आने के कारण परेशान होते हैं लेकिन अगर जल्दी पहुंच जाए तो अजब ही नजारे बनते हैं। बीती रात मध्य प्रदेश के रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर भी ऐसा ही कुछ अजब-गजब देखने को मिला। यहां एक ट्रेन निर्धारित समय से करीब 20 मिनट पहले ही पहुंच गई। धार्मिक यात्रा पर जा रहे ट्रेन में सवार यात्रियों ने इस अवसर का भी आनंद लिया और स्टेशन पर गरबा किया। यह देख अन्य यात्री भी बोल पड़े- इसे कहते हैं सफर मस्ती का।

यात्रियों ने प्लेटफार्म पर किया गरबा रास

बांद्रा से हरिद्वार के लिए रवाना हुई बांद्रा टर्मिनस-हरिद्वार सुपरफास्ट एक्सप्रेस (22917) बुधवार रात जैसे ही रतलाम स्टेशन पहुंची तो एक कोच से बड़ी संख्या में यात्री उतरे और उन्होंने गरबा करना शुरू कर दिया। पहले तो स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री और उन्हें छोड़ने आए उनके परिजनों को कुछ समझ नहीं आया लेकिन बाद में मामला पता चला तो वे भी आनंदित हो उठे। यात्रियों के इस तरह गरबा करने के नजारे को स्टेशन पर मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद किया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी इस नजारे का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

देखें वीडियो-

गुजरात से केदारनाथ के लिए निकला है 90 यात्रियों का ग्रुप
पत्नी को स्टेशन छोड़ने गए रतलाम के रेडीमेड व्यवसायी राहुल छाबड़ा ने भी इस गरबा रास को अपने मोबाइल में कैद किया। राहुल के मुताबिक उनकी पत्नी नीतिका देहरादून की रहने वाली हैं। वे भी बांद्रा-देहरादून स्पेशल ट्रेन से देहरादून जा रहीं थी जिन्हें छोड़ने राहुल स्टेशन पहुंचे थे। वे प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे तभी ट्रेन से उतरे यात्रियों ने गरबा करना शुरू कर दिया। बाद में छाबड़ा दंपती ने जिज्ञासा शांत करने के लिए यात्रियों से पूछा तो उन्होंने बताया कि उनका 90 यात्रियों का ग्रुप है जो गुजरात से केदारनाथ की यात्रा के लिए निकला है। सफर आनंददायक और यादगार रहे इसलिए इसका कोई भी मौका वे नहीं गंवाना चाहते थे।

ट्रेन के रतलाम आने का समय 22:35 बजे (रात 10.35) बजे का है और 22.45 पर आगे लिए रवाना होती है। बुधवार को यह ट्रेन तय समय से करीब 20 मिनट पहले ही रतलाम पहुंच गई। इसलिए उन्होंने कोच में बैठकर समय बिताने के बजाय स्टेशन पर गरबा कर आनंद लेना उचित समझा। यह जानकर छाबड़ा दंपती भी आनंदित हो गए और केदारनाथ जा रहे यात्रियों की यात्रा मंगलमय होने की शुभकामनाएं दीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement