Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

रीवा के ऐतिहासिक शिव मंदिर में बड़ा हादसा, 15 श्रद्धालुओं पर गिरा बिजली का तार; सावन सोमवार की कर रहे थे पूजा

देव तालाब विधानसभा क्षेत्र के प्राचीन शिव मंदिर में सावन माह का सोमवार होने के कारण दर्शन करने हजारों की तादाद में श्रद्धालु पहुंचे। यह मंदिर आस्था का केंद्र है इसलिए यहां पर दूर-दूर से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 31, 2023 17:29 IST
rewa shiva temple- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO देवतालाब में स्थित ऐतिहासिक शिव मंदिर

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा जिले के देव तालाब विधानसभा क्षेत्र के शिव मंदिर में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं पर बिजली का तार टूट कर गिर गया, जिससे 15 श्रद्धालुओं को करंट लग गया। इनमें से चार की हालत गंभीर है। गनीमत रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। सभी को उपचार के लिए देव तालाब के अस्पताल के अलावा रीवा के संजय गांधी अस्पताल भेजा गया है।

आस्था का केंद्र है ये ऐतिहासिक शिव मंदिर

मिली जानकारी के अनुसार देव तालाब विधानसभा क्षेत्र के प्राचीन शिव मंदिर में सावन माह का सोमवार होने के कारण दर्शन करने हजारों की तादाद में श्रद्धालु पहुंचे। यह मंदिर आस्था का केंद्र है इसलिए यहां पर दूर-दूर से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। मंदिर परिसर में बारिश का पानी फैला हुआ था। श्रद्धालु दर्शन के लिए जा रहे थे इसी दौरान बिजली का एक तार टूटकर श्रद्धालुओं पर गिर गया और इसकी चपेट में 15 से ज्यादा श्रद्धालु आ गए। इन सभी को करंट लगा और कुछ की हालत गंभीर है। इन सभी घायलों को देव तालाब, मऊ और रीवा के संजय गांधी अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया है। यहां इनकी हालत खतरे से बाहर है।

कमलनाथ ने किया ट्वीट
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, ''रीवा जिले के देव तालाब शिव मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के ऊपर बिजली का तार गिरने से 15 से अधिक श्रद्धालुओं के जख्मी होने का समाचार प्राप्त हुआ। मैं सभी श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।''

(रिपोर्ट- अशोक मिश्रा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement