Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

पहले प्यार फिर रेप... सज धज कर दुल्हन करती रही इंतजार, बारात लेकर नहीं पहुंचा दूल्हा

दूल्हे की भाभी गांव की सरपंच है। युवक-युवती के परिवारों द्वारा 23 नवंबर को शादी का दिन तय किया था। जमीन, गहनें गिरवी रखकर पैसों का इंतजाम किया गया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 25, 2023 13:31 IST
bride- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दुल्हन इंतजार करती रह गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यदि किसी लड़की की शादी हो और वह दूल्हे का बेसब्री से इंतजार कर रही हों और फिर अचानक यह पता लगे कि अब उसके घर बारात नहीं आएगी। तो सोचिए कि लड़की और उसके माता-पिता के ऊपर एक दुख का पहाड़ सा टूट जाता है क्योंकि उनके खुशी गम में बदल जाती है। ऐसा ही कुछ ऐसा ही हुआ है मध्य प्रदेश के शहडोल  में, जहां सज-धज कर दुल्हन बारात का इंतजार करती रही, लेकिन दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा।

जानिए क्या है पूरा मामला

शहडोल में एक पड़ोसी युवक ने पहले युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाता, उसका शारीरिक शोषण किया और जब दोनों की शादी का मंडप सज गया तो दूल्हा फरार हो गया। युवक ने युवती से शादी का वादा किया था। तैयारी पूरी थी, दुल्हन अपने सोलह श्रृंगार करके मंडप पर अपने दूल्हे का इंतजार करती रही जबकि दूल्हा शादी के पहले ही रफूचक्कर हो गया और दुल्हन इंतजार करते रह गई। दूल्हे की हरकत से अपमानित वधू पक्ष मामले की शहडोल पुलिस अधिकारी से शिकायत की है।

सजा रह गया मंडप

Image Source : INDIA TV
सजा रह गया मंडप

यह पूरा मामला शहडोल के खैरहा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सारंगपुर का है। यहां रहने वाली युवती के साथ उसी के गांव के रहने वाला पड़ोसी युवक दुर्गेश कोल ने एक साल पहले शारीरिक शोषण किया था जिस पर युवती की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इस मामले में युवक जेल की हवा भी खा चुका है। बुढ़ार न्यायालय में प्रकरण विचाराधीन है। इस बीच युवक उस युवती से शादी के लिए तैयार हो गया।

सरपंच है आरोपी युवक की भाभी

आरोपी युवक की भाभी गांव की सरपंच है। दोनों परिवारों द्वारा 23 नवंबर को शादी का दिन तय किया था। जमीन, गहनें गिरवी रखकर पैसों का इंतजाम किया गया था। युवती के माता-पिता और परिजनों ने पूरी तैयारी की, लेकिन उस रात बारात नहीं आई। पुलिस में की गई शिकायत में कहा गया कि युवक के भाई ने बाइक और दो लाख रुपये दहेज में मांगे और बारात लेकर नहीं आए। परिजनों ने आरोप लगाया कि चूंकि आरोपी युवक की भाभी सरपंच है इसलिए खैरहा थाने में रिपोर्ट तक नहीं लिखी गई।

'कार्रवाई नहीं हुई तो दे दूंगी जान'

इस घटनाक्रम से उसका परिवार अपमानित महसूस कर रहा है। लड़की का कहना है कि यदि उक्त के विरुद्ध समुचित कार्रवाई नहीं हुई तो वह जान दे देगी। वहीं, इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले का कहना है कि प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

(रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement