1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. चौहान ने मोदी से कहा, मध्य प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति अब नियंत्रण में है

चौहान ने मोदी से कहा, मध्य प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति अब नियंत्रण में है

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सोमवार को फोन पर चर्चा कर प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति से उन्हें अवगत कराया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2021 17:04 IST
चौहान ने मोदी से कहा, मध्य प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति अब नियंत्रण में है - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO चौहान ने मोदी से कहा, मध्य प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति अब नियंत्रण में है 

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सोमवार को फोन पर चर्चा कर प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति से उन्हें अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति अब नियंत्रण में है। यह जानकारी मध्य प्रदेश के एक जनसंपर्क अधिकारी ने दी है।

चौहान ने मोदी से कहा, ‘‘मध्य प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति अब नियंत्रण में है। आज (सोमवार को) 5,921 संक्रमित मामले सामने आये और 11,513 मरीज संक्रमण मुक्त हुये। प्रदेश का रिकवरी रेट 87 प्रतिशत है और मध्य प्रदेश में संक्रमण दर नौ प्रतिशत है।’’

उन्होंने प्रदेश में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार के सहयोग के लिए प्रधानमंत्री का आभार माना और उन्हें धन्यवाद दिया है। मोदी को चौहान ने प्रदेश में चल रहे किल कोरोना अभियान और टीकाकरण की जानकारी दी।

चौहान ने गांव-गांव में पंचायत स्तर तक संकट प्रबंधन समूह के गठन एवं प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के सफल क्रियान्वयन की जानकारी से प्रधानमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को मध्य प्रदेश में खोले जा रहे पोस्ट कोविड देखभाल केन्द्र की जानकारी भी दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने आश्वस्त किया कि कोरोना बीमारी में केंद्र, मध्य प्रदेश की हर संभव सहायता करेगा। चौहान ने कोविड-19 का इलाज करवा रहे या ठीक हुए कुछ व्यक्तियों में हो रहे दुर्लभ म्यूकरमाइकोसिस अथवा ‘ब्लैक फंगस’ बीमारी पर भी मोदी से चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि ‘ब्लैक फंगस’ उपचार के लिए मध्य प्रदेश के पांच मेडिकल कॉलेज में विशेष वार्ड बनाए गए हैं और प्रदेश में ‘ब्लैक फंगस’ के नि:शुल्क उपचार की व्यवस्था की गई है। मोदी ने मध्य प्रदेश को ब्लैक फंगस बीमारी के उपचार में हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। चौहान ने मोदी से कहा, मध्य प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति अब नियंत्रण में है News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X